आसाराम की ज्यादातर जांच रिपोर्ट सामान्य:प्रोस्टेट कुछ बढ़ गया, किडनी की सूजन हुई ठीक, अब MRI रिपोर्ट के आधार पर होगा इलाज

जोधपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आसाराम। - Dainik Bhaskar
आसाराम।

जोधपुर AIIMS की जांच में आसाराम की अधिकतर जांच रिपोर्ट समान्य पाई गई है। सिर्फ उसका प्रोस्टेट बढ़ा हुआ है। इस कारण उसे कुछ दिक्कत हो रही है। अगले कुछ दिन में प्रोस्टेट की विस्तृत जांच की जाएगी।

आसाराम को रुटीन जांच के लिए दो दिन पूर्व एम्स लाया गया था। आसाराम को अपने गुरुकुल की एक नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में मरते दम तक आजीवन कारावास की सजा मिली हुई है। इस कारण वह वर्ष 2013 से जोधपुर जेल में बंद है।

किडनी पूरी तरह सामान्य

AIIMS में आसाराम की ताजा जांच रिपोर्ट में सामने आया कि उसकी किडनी नॉर्मल फंक्शन कर रही है। पूर्व की जांच में उसकी किडनी में सूजन पाई गई थी। गैस्टोएंटरोलॉजिस्ट ने बताया कि आसाराम के लीवर के रिपोर्ट्स पूर्णतः सामान्य पाई गई है। ताजा जांच में सामाने आया कि आसाराम का प्रोस्टेट बढ़ा हुआ है। ब्लैडर अंडरएक्टिव है। यूरोलॉजी के डॉक्टर ने प्रोस्टेट की समस्या के संबंध में एमआरआई की सलाह दी है। एमआरआई व जांच का समय तय होने पर उसे जेल से एम्स लाया जाएगा। फिलहाल आसाराम के कैथेटर लगा हुआ है। उसके कुछ दवा भी चल रही है।

आयुर्वेद पद्धति से कराना चाहता था इलाज

उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद आसाराम को जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया था। कोरोना से वह पूरी तरह से से ठीक हो गया, लेकिन उसके शरीर में कुछ न कुछ समस्या उभर कर सामने आती रही। पहले आसाराम अपना इलाज आयुर्वेद्ध पद्धति से कराने पर अड़ा रहा। बाद में डॉक्टरों के समझाने पर वह एलोपैथी इलाज लेने को तैयार हो गया। आसाराम ने आयुर्वेद्ध से इलाज कराने के लिए जमानत देने की याचिका दायर की थी। जोधपुर एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उसकी जमानत याचिकाएं खारिज कर दी।

खबरें और भी हैं...