पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांवों में बिजली संकट:केलनसर और गोपालसर में किसानों का विरोध प्रदर्शन

घंटियाली/ बालेसर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 घंटे प्रदर्शन के बाद सहायक अभियंता पहुंचे, आश्वासन पर धरना समाप्त
  • सिंगल फेज में 10 घंटे तक कटौती, थ्री फेज में भी चार घंटे मिल रही सप्लाई

बिजली कटौती को लेकर घंटियाली क्षेत्र के केलनसर जीएसएस व बालेसर के गोपालसर जीएसएस पर मंगलवार को किसानों व ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। जीएसएस केलनसर भगवान नगर चिमाणा, लूणा, नोखड़ा भाटियान,बुगड़ी छितरबेरा जीएसएस पर सिंगल फेस दस घंटे से अधिक प्रतिदिन अघोषित कटौती साथ ही थ्री फेस छह घंटे की जगह चार या पांच घंटे मिलने का आरोप लगाते हुए किसानों ने विरोध जताया। जेइएन को ज्ञापन देकर बताया कि थ्री फेस सही समय पर लाइट देने से किसान फसलें जलने के कगार पर आ गई है। अधिकारियों को कई बार अवगत करवाने के बावजूद बिजली सुचारू नहीं कर रहे हैं।

इधर, बालेसर के गोपालसर में पिछले दो माह से बिजली आपूर्ति गड़बड़ाई हुई है। इसके नाराज ग्रामीणों ने तीन घंटे प्रर्दशन किया। बालेसर सहायक अभियंता ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से समझाइश करने के बाद आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया। उन्होंने बताया की कृषि फीडर पर कटौती से फसलों को नुकसान हो रहा। घरेलू सप्लाई 24 घंटे करने की मांग की।

पावर ट्रांसफार्मर लगाने की भी मांग की। सहायक अभियंता के.आर. परमार ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया तब धरना समाप्त किया। इस मौके गोपालसर सरपंच लालसिंह इंदा, देवगढ सरपंच सांगाराम,सुमेरसिंह,भारतीय किसान संघ के ओमाराम सांखला,शैतानसिंह, उम्मेदसिंह, विरमसिंह, अमरसिंह, जालाराम, प्रेमसिंह, भूराराम, खुशालसिंह, मंगलदास सहित ग्रामीण मौजूद थे।

इधर, कनेक्शन काटने गए कर्मचारी से मारपीट
मतोड़ा| कनेक्शन काटने से नाराज होकर डिस्कॉम कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बापिणी जीएसएस पर कार्यरत तकनीकी कर्मचारी रवि वर्मा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि वह अपने साथी नरेश शर्मा के साथ रविवार दोपहर करीब 12:15 बजे बापिणी निवासी दीपाराम पुत्र प्रभूराम मेघवाल के यहां कनेक्शन काटा था। उसका बिल बकाया था। वहां ओमाराम मेघवाल ने गाली गलौज और मारपीट की। पिकअप गाड़ी को स्टार्ट कर जान से मारने की कोशिश की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser