पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संभागीय आयुक्त:संभाग में रोगियों को कम कीमत की जेनरिक दवाइयां और इम्पलांट्स उपलब्ध करवाएं

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने मंगलवार को शहर के तीनों अस्पतालों के अधीक्षकों, सहकारिता विभाग के अधिकारियों और फॉर्मासिस्टों के साथ बैठक आयोजित कर मरीजों को जेनरिक दवाइयां उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर जेनरिक दवाइयां लिखें और रोगियों को दवा वितरण केंद्र या को-ऑपरेटिव भंडार से क्रय करने के लिए प्रेरित करें। 

संभागीय आयुक्त ने उम्मेद अस्पताल अधीक्षक डॉ. रंजना देसाई, एमडीएमएच अधीक्षक डॉ. महेंद्र आसेरी, एमजीएच अधीक्षक डॉ. महेश भाटी, संयुक्त निदेशक डॉ. युद्धवीर सिंह राठौक़, उपनिदेशक डॉ. सुनील कुमार सिंह बिष्ट से चर्चा की। अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारिता विभाग धनसिंह देवल से उन्होंने कहा कि संभाग के सभी 71 दवा काउंटरों पर अधिक से अधिक संख्या में जेनरिक  दवाइयां उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि काउंटर पर उचित मूल्य पर दवाइयाें की उपलब्धता हो ताकि आम आदमी को राहत मिलें। संभागीय आयुक्त ने फॉर्मासिस्टों से कहा कि उनके द्वारा ड्रग सर्जिकल आइटम, स्टैंड व अन्य मेडिकल इम्पलॉट्स कम से कम लागत पर मरीजों को उपलब्ध करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें