जोधपुर में कलेक्टर बदला:पंजाब निवासी हिमांशु होंगे नए कलेक्टर, बिट्स पिलानी से कर चुके है बीटेक

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईएएस अधिकारी हिमांशु गुप्ता जोधपुर के नए कलेक्टर होंगे। - Dainik Bhaskar
आईएएस अधिकारी हिमांशु गुप्ता जोधपुर के नए कलेक्टर होंगे।

वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हिमांशु गुप्ता जोधपुर के नए कलेक्टर होंगे। भरतपुर से तबादले के बाद जोधपुर आ रहे हिमांशु मूल रूप से पंजाब के रहने वाले है। हिमांशु ने बिट्स पिलानी से बीटेक किया है। हिमांशु ने अल्प समय में ही एक बेहतरीन अधिकारी के रूप में अपनी पहचान कायम की है। अजमेर में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने प्रदेश की पहली ई लाइब्रेरी स्थापित की।

वे इससे पूर्व बाड़मेर, जालोर व भरतपुर में कलेक्टर रहे चुके है। हिमांशु ने बीटेक फाइनल में पहली बार आईएएस की परीक्षा दी, लेकिन विफल रहे। बीटेक पूरी होने के तुरंत बाद वे आईएएस अधिकारी बनने का लक्ष्य लेकर वर्ष 2010 में दिल्ली शिफ्ट हो गए। अपनी तीसरे प्रयास में उन्होंने देशभर में सातवीं रैंक के साथ आईएएस अधिकारी बनने का अपने पिता के सपने को साकार कर दिखाया। हिमांशु के पिता रवि कुमार का शुरू से ही एक सपना था कि बेटा आईएएस अधिकारी व बेटी तरुणा डॉक्टर बने। पेश से ठेकेदार रवि के दोनों बच्चों ने उनके सपने को साकार कर दिखाया।

प्रदेश में रविवार रात राज्य सरकार ने 52 आईएएस अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की। इसके साथ ही राज्य सरकार ने जोधपुर का कलेक्टर बदल दिया। अब हिमांशु गुप्ता जोधपुर के नए कलेक्टर होंगे। वर्त मान कलेक्टर इंद्रजीतसिंह व उनकी पत्नी एनएलयू जोधपुर और पुलिस विवि की रजिस्ट्रार नेहा गिरि को जयपुर में हथकरघा विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं जोधपुर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त डॉ. इंद्रजीत यादव को जेडीए आयुक्त लगाया गया है। इससे अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का पद रिक्त हो गया है। जेडीसी कमर चौधरी को दौसा कलेक्टर लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...