कृषि / फलोदी में किसानों के विरोध के कारण मंडी में दो घंटे बंद रही खरीद

Purchase in Mandi was closed for two hours due to opposition from farmers in Phalodi
X
Purchase in Mandi was closed for two hours due to opposition from farmers in Phalodi

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

फलोदी. कृषि मंडी में बोली में भाव सही नहीं मिलने और व्यापारियों द्वारा मिलीभगत से बोली लगाने के आरोपों के चलते शुक्रवार दोपहर मंडी में करीब दो घंटे तक बोली ठप रही। एसडीएम, मंडी सचिव, व्यापार संघ और किसान प्रतिनिधियों के बीच हुई बातचीत के बाद किसान नेता संतुष्ठ हुए और दोबारा बोली शुरू हुई।

मंडी में एक स्थान पर बोली के दौरान मिले भाव से असंतुष्ठ किसानों ने बोली का बहिष्कार कर दिया और नारेबाजी करते हुए मंडी के गेट पर आ गए। यहां मंडी सचिव जयकिशन विश्नोई ने उनसे बातचीत की और व्यापारियों से बात करने का भरोसा दिलाया। सूचना मिलने पर एसडीएम यशपाल आहुजा, कांग्रेस नेता महेश व्यास, व्यापार संघ अध्यक्ष राधाकिशन थानवी व प्रमुख व्यापारी समिति सभाकक्ष में पहुंचे और किसानों के प्रतिनिधियों को बुलाकर बातचीत की।

किसानों ने बात रखते हुए कहा कि अच्छे जीरे के भाव भी उचित नहीं मिल रहे हैं। व्यापारी मिलीभगत से बोली लगाते हैं। बोली में भी पूरे व्यापारी नहीं आते। व्यापारियों ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि यह आरोप गलत है, जैसा माल होता है वैसा भाव व्यापारी लगाते हैं। मंडी सचिव जयकिशन विश्नोई व कांग्रेस नेता महेश व्यास ने कहा कि अविश्वास की बजाए विश्वास पूर्वक काम करें। किसान अगर भाव से संतुष्ठ नहीं है तो वह माल नहीं बेचने के लिए स्वतंत्र है। करीब एक घंटे तक चली बातचीत के बाद किसान संतुष्ठ हुए और दोबारा बोली शुरू हुई। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना