पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कमांडो के बाद एक और जवान खोया:मुंबई में युद्धपोत पर अभ्यास के दौरान गोली लगने से वीरगति को प्राप्त हुए जोधपुर के रमेश

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीरगति को प्राप्त हुए नौसैनिक रमेश की पार्थिव देह जोधपुर जिले के झालामलिया गांव पहुंचने पर  उमड़े लोग। - Dainik Bhaskar
वीरगति को प्राप्त हुए नौसैनिक रमेश की पार्थिव देह जोधपुर जिले के झालामलिया गांव पहुंचने पर उमड़े लोग।
  • सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
  • साढ़े तीन वर्ष पूर्व नौसेना में भर्ती हुए थे रमेश

जोधपुर के कमांडो कैप्टन अंकित के बाद शहर का एक और जवान मुंबई में शहीद हो गया। जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र का एक जवान मुंबई में भारतीय नौसेना के एक युद्धाभ्यास के दौरान गोली लगने से वीरगति को प्राप्त हो गए। 22 वर्षीय रमेश डूडी का बुधवार दोपहर झालामरिया गांव में पूर्ण सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। वीर जवान को अंतिम विदाई देने बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

रमेश को अंतिम विदाई देते पिता व बहन।
रमेश को अंतिम विदाई देते पिता व बहन।

भोपालगढ़ क्षेत्र के झालामलिया गांव निवासी 22 वर्षीय रमेश डूडी के मुंबई में एक पोत पर अभ्यास के दौरान गोली लग गई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। नौसेना ने मुबंई से उनकी पार्थिव देह को जोधपुर भेजा। कल रात जोधपुर के मिलिट्री हॉस्पिटल में रखा गया। आज सुबह सैन्य वाहन में उनकी पार्थिव देह को गांव ले जाया गया। रमेश डूडी के वीरगति को प्राप्त होने की सूचना मिलते ही आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग झालामलिया गांव पहुंच गए।

पार्थिव देह के गांव पहुंचते ही लोगों ने भारत माता की जय और रमेश डूडी अमर रहे के नारों से वातावरण गुंजायमान कर दिया। पार्थिव देह को पहले उनके घर ले जया गया। बाद में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे।

रमेश के पिता भीयाराम गांव में ही खेती करते है। उसके परिवार में मां के अलावा एक बहन व एक भाई है। वे साढ़े तीन साल पूर्व नौसेना में शामिल हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser