पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा:आरसीए अध्यक्ष वैभव ने कहा- पहले जुटाएंगे सुविधाएं, फिर करेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का दावा

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लेते आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत। फोटो एल देव जांगिड़ - Dainik Bhaskar
बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लेते आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत। फोटो एल देव जांगिड़
  • वैभव ने स्टेडियम का दौरा कर लिया जायजा

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन(आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने गुरुवार को जोधपुर में बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का दौरा कर यहां उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इस सबसे बड़े स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुछ सुविधाओं को जुटाया जाएगा। इसके बाद हम क्रिकेट बोर्ड के समक्ष मैच कराने की दावेदारी जताएंगे।

वैभव के साथ जेडीए के प्रशासक के रूप में संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा व जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के अलावा कई अधिकारी स्टेडियम में मौजूद थे। वैभव ने बताया कि जोधपुर में पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच वर्ष 2002 में खेला गया था। इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय मैच से जुड़े कई मापदंड पूरी तरह से बदल चुके है। ऐसे में हमारा प्रयास है कि पहले यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुछ और सुविधाएं जुटाई जाए। इसके बाद हम बीसीसीआई की तकनीकी टीम को बुला अंतरराष्ट्रीय मैच की दावेदारी करेंगे। इस वर्ष पहले यहां आईपीएल के कुछ मैच कराने की योजना थी, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा करना संभव नहीं हो पाया। हमारा प्रयास रहेगा कि अगले वर्ष यहां कुछ मैच कराए जाए।

पत्थर से निर्मित एकमात्र स्टेडियम
बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1986-87 में यूआईटी के तत्कालीन चेयरमैन मानसिंह देवड़ा ने करवाया था। इसके निर्माण में जोधपुर के प्रसिद्ध छीतर पत्थर का उपयोग किया हुआ है। पत्थर से बना यह देश का इकलौता विशाल स्टेडियम है। इस स्टेडियम में 35 हजार दर्शक बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके है। वर्ष 2002 में भारत व वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के पश्चात यहां कोई बड़ा आयोजन नहीं हो पाया है। हालांकि इसमें फ्लड लाइट की भी सुविधा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें