पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Respected Minister! Jodhpur Is A Great Hope For Development, It Is Requested Do Not Lay Incomplete Like This Building When You Laid Your Foundation, Reach The Inauguration.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधूरे प्रोजेक्ट्स:मंत्रीजी! जोधपुर काे विकास की बड़ी आस है, गुजारिश है- ये आपके शिलान्यास किए इस भवन जैसे अधूरे ना रहें, उद‌्‌‌घाटन तक पहुंचें

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थान - जोधपुर विकास प्राधिकरण स्थित अधूरा पड़ा भवन, शिलान्यास - नवंबर-2010, तब भी यूडीएच मंत्री रहे धारीवाल द्वारा
  • स्थिति - जी+7 मंजिला बनना था, बी+जी+3 बना वह भी इस हाल में, संदर्भ शहर में नए विकास कार्यों को अंतिम रूप देने आए मंत्री धारीवाल

(राजेश त्रिवेदी). नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल विभाग के आला अफसरों के साथ जोधपुर आ चुके हैं। तीन दिवसीय इस दौरे में साथ विभाग के प्रमुख शासन सचिव व आला अफसर भी आए हैं। यह बहुप्रतीक्षित व अहम दौरा शहर के नए विकास कार्यों एवं योजनाओं से संबंधित है। मुख्यमंत्री के गृहनगर वासियों को बड़ी उम्मीदें हैं कि जोधपुर को इन विकास कार्यों के साथ अन्य महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स भी मिलेंगे। इन उम्मीदों के बीच ही भास्कर ने मंत्रीजी के विभाग, यानी जोधपुर विकास प्राधिकरण को गौर से देखा तो समयचक्र हमें 10 साल इतिहास में ले गया।
20 नवंबर 2010
तत्कालीन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जेडीए कार्यालय विस्तार के लिए परिसर में जी+7 मंजिला भवन का शिलान्यास किया था। 9.25 करोड़ से जी+7 मंजिला भवन बनना था। 2012 में जी+2 निर्माण का निर्णय हुआ। वर्ष 2013 में जी+2 के स्थान पर ठेका फर्म ने बी+जी+3 का निर्माण किया था। 2013 में सरकार बदली तो काम भी बंद हो गया। जेडीए ने 2013 में कार्यादेश को विड्रॉ कर लिया। अब जेडीए ने शेष कार्य के लिए 681. 57 लाख का टेंडर जारी किया है।

#10years

28 नवंबर 2020
जेडीए भवन तो अब भी अधूरा ही है, लेकिन आज धारीवाल शहर के कई अन्य अहम प्रोजेक्ट्स को फाइनल करने पर निर्णय लेंगे। इनमें जालोरी गेट एलिवेटेड रोड, ऑडिटोरियम, कायलाना का विकास व मंडोर-उम्मेद उद्यान का सौंदर्यकरण एवं सिद्धनाथ से कायलाना तक रोपवे प्रमुख हैं। मंत्रीजी से गुजारिश बस इतनी ही है कि जो भी विकास कार्य स्वीकृत हों, वे इस तरह 10-10 बरस अधूरे रहकर शिलान्यास की शिला ना रहें। ये सभी तय समय पर पूरे हों और उद्घाटन के फीते कटें।

मंत्री धारीवाल सहित यूडीएच के 6 अफसर पहुंचे आज शहर भ्रमण कर टटोलेंगे विकास की संभावनाएं

इंफ्रा रिपाेर्टर. जाेधपुर| मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत के गृह क्षेत्र में बड़े विकास कार्याें काे धरातल पर उतारने की कवायद के चलते यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल शुक्रवार रात जोधपुर पहुंचे। उनके दौरे काे लेकर यूडीएच व डीएलबी के 6 आला अधिकारी भी शुक्रवार शाम तक जोधपुर पहुंच गए। इन अधिकारियों ने यहां पहुंचने के बाद शहर के प्रस्तावित प्रोजेक्ट और विकास कार्यों के रास्ते मे आ रही बाधाओं पर चर्चा की और समाधान ढूंढने के प्रयास भी किए।

यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सांवत के साथ अफसराें की टीम में स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक, यूडीएच के शासन सचिव और संयुक्त शासन सचिव (द्वितीय), मुख्य नगर नियाेजक व यूडीएच के चीफ इंजीनियर शामिल हैं। अफसराें की यह टीम मंत्री धारीवाल के साथ जेडीए क्षेत्र में चल रहे वर्तमान विकास कार्याें का अवलाेकन करेंगी। साथ ही संभावित विकास कार्याें के बारे में भी संभावनाएं तलाशेगी।
महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स देखने जाएंगे

धारीवाल शनिवार को प्रमुख शासन सचिव के अलावा 5 अन्य अधिकारियों व जेडीए-निगम के अधिकारियों के साथ 28 को कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मौके पर जाकर जायजा लेंगे। 29 अफसरों के साथ बैठक करने के पश्चात कुछ विकास कार्यों को गति देने के साथ नई घोषणा भी कर सकते है। वे आंगनवा मे बने फ्लेट भी आवंटियों को सौपेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser