• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Road Construction Work, Stuck For Years, Started When The Way Was Stopped, The Administration Started Removing Encroachments

हाईवे जाम किया तो 3 घंटे में सड़क निर्माण शुरू:अतिक्रमण के कारण अटका था काम, प्रदर्शन के बाद पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई

जोधपुरएक महीने पहले

जोधपुर जिले के घणामगरा से खेजड़ला रोड का काम काफी समय अटका था। मंगलवार से सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया है। इस कार्य के लिए ग्रामीणों ने दबाव बनाया था। ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह तीन घंटे तक खींवसर-भावी हाईवे जाम कर दिया।

ग्रामीणों के जोरदार प्रदर्शन के बाद तहसीलदार व एसडीएम मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से समझाइश की। ग्रामीण अतिक्रमण हटाकर सड़क निर्माण शुरू करने की मांग पर अड़े रहे। काफी जद्दोजहद के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाकर सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया। इसके बाद ग्रामीणों ने रास्ता खोला।

घणामगरा से खेजड़ला रोड का निर्माण दोनों तरफ हो रहे अतिक्रमण के कारण अटका था। वे सड़क निर्माण का विरोध कर रहे थे। सड़क निर्माण कार्य स्वीकृत होने के बावजूद शुरू नहीं हो पा रहा था। इसे लेकर आज सुबह ग्रामीणों ने खींवसर-भावी हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करते हुए रास्ता बंद कर दिया। रास्ता बंद होने से दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहनों का जाम लग गया।

ग्रामीणों का कहना था कि कुछ लोगों के अतिक्रमण के कारण सड़क निर्माण नहीं हो पा रहा है। इसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है। रास्ता जाम होने की सूचना मिलने पर सबसे पहले पुलिस व बाद में तहसीलदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। बाद में एसडीएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले को समझा और हाथों हाथ अतिक्रमण हटाने का काम शुरू करवा दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने रास्ता खोला।

रिपोर्ट व फोटो: महेन्द्र ढाका, बिलाड़ा आंचलिक