6 करोड़ रु की राशि स्वीकृत:फुटकर फल-सब्जी मंडी के लिए रोडवेज की 21 बीघा भूमि मिली, 599 दुकानें बनेंगी

जाेधपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावित्रीबाई फुले फुटकर फल सब्जी मंडी के लिए भदवासिया रोडवेज वर्कशॉप व डिपो की 21 बीघा भूमि मिल गई है। यहां 599 फुटकर दुकानों का निर्माण होगा। विक्रेता अपनी दुकानें बना सकेंगे। राज्य सरकार ने 6 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। कृषि विभाग ने नक्शा बना दिया है।

मंडी में आने-जाने के लिए 2 गेट बनाने प्रस्तावित हैं। मंडी में 17 ब्लॉक में 8X10 की दुकानें हाेंगी। ब्लॉक्स में सीसी सड़कें बनाई जाएंगी। 42 होलसेल विक्रेताओं को भी दुकानें आवंटित होंगी। हालांकि रोडवेज की भूमि पर बने पेट्रोल पंप एवं शेडर अब भी अड़चन बने हैं। इन्हें हटाने में 1 महीना लगने का अनुमान है।

रोडवेज वर्कशॉप व डिपो की 21 बीघा जमीन सावित्रीबाई फुले फल-सब्जी मंडी को मिल गई है। 14 बीघा भूमि पर 17 ब्लॉक में फुटकर व्यवसायी अपनी दुकानें बनाएंगे। शेष जगह पर प्लेटफॉर्म के साथ अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।
- रामचंद्र गरबा, एडीएम प्रथम, प्रशासक मंडी भदवासिया

जमीन नहीं मिलने से परेशान थे विक्रेता
पावटा से फुटकर व्यापारियों को हटाया तो गया लेकिन जमीन नहीं मिलने से ये दुकानें नहीं बना पा रहे थे। हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनसुनवाई में सैकड़ों फुटकर व्यापारियों ने व्यथा सुनाई। सीएम ने रोडवेज व कृषि विपणन विभाग के अफसरों को तत्काल बुलाकर इस पर निर्णय लेने के निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...