पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुल्हन बनी 2 बच्चों की मां UP से गिरफ्तार:2 लाख रुपए लेकर शादी करने के बाद ससुराल पहुंचकर बोली थी- मैं शादीशुदा हूं मुझे घर भेज दो; मेरठ से पकड़कर लाई पुलिस

जोधपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

विवाह के नाम पर शहर के एक युवक से दो लाख की ठगी करने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे उत्तर प्रदेश के मेरठ से पकड़कर लाया गया है। अब उससे पूछताछ की जा रही है। पीड़ित ने महामंदिर थाने में इस मामले में धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया था।

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि प्रदीप दवे ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत कर बताया कि बालोतरा निवासी कैलाश दवे ने परिवादी की मां को बताया था कि वह रुपए लेकर विवाह करवाता है। कई विवाह करवा चुका है। बातचीत करने पर कैलाश द्वारा 2 लाख लेकर विवाह करवाने की बात कही। शादी में लगने वाला खर्च अलग से बताया। इसके बाद मोबाइल पर लड़कियों के फोटो भी भिजवाए।

मेरठ में की थी शादी
पीड़ित प्रदीप दवे ने मेरठ में जाकर वकील के चेम्बर में शादी की थी। जोधपुर लौटकर होटल में रुके। सुबह होते ही दुल्हन ने खुद को दो बच्चे की मां बता कर घर छोड़ने की बात कही। इस पर प्रदीप दवे ने केस दर्ज करवाया। इस पर महामंदिर थाने ने दुल्हन अनु को मेरठ से गिरफ्तार कर के लाई।

इनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया
प्रदीप की ओर से कैलाश दवे, लुटेरी दुल्हन अनु देवी, दलाल दीवान मीना दवे ,मोहम्मद खालिद एडवोकेट, राधा, शांति ,बॉबी एवं इस मामले में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ न्यायालय में एडवोकेट रुचि परिहार, कांता राज पुरोहित के जरिए परिवाद पेश किया गया।

ये है पूरा मामला
महामंदिर निवासी प्रदीप दवे की मां ने अपने बालोतरा निवासी रिश्तेदार से बेटे की शादी की चिंता जताई थी। इस पर किसी ने बालोतरा निवासी दलाल कैलाश दवे के बारे में जानकारी मिली। कैलाश ने प्रवीण सहित उसके परिवार को झांसे में लिया और 2 लाख रुपए में शादी करवाने की बात कही। इस पर उसका परिवार मान गया। साथ ही शादी में आने वाला खर्च अलग से लेने की बात कही और महिला के मोबाइल पर फोटो भेजे। इसके बाद प्रदीप और उसके माता-पिता अन्य रिश्तेदार जोधपुर से दिल्ली होकर मेरठ पहुंचे थे।

मेरठ में अधिवक्ता मोहम्मद खालिद के चेंबर में शादी के लिए ले गए। वहां एक वकील ने कोविड का हवाला देते हुए वहीं पर मांग भरवाकर और मंगलसूत्र पहनाकर शादी कर दी और डॉक्युमेंट भी तैयार कर दिए। इसके बाद परिवार जोधपुर आया, जहां युवक और दुल्हन दोनों एक रात होटल में रुके। अगले दिन सुबह महिला ने बताया कि वह तो दो बच्चों की मां है। उसे घर जाना है। इसके बाद वह घर जाने की जिद करने लगी और नहीं भेजने पर सुसाइड की धमकी दी। इसके बाद युवक ने दलाल से बात की। इस दौरान महिला वापस लौट गई।

खबरें और भी हैं...