कोर्ट फैसला:महामारी का प्रकोप ज्यादा होने की वजह से नहीं आया सलमान कोर्ट ने मंजूर की हाजिरी माफी

जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांकाणी हिरण शिकार मामले में सिने अभिनेता सलमान खान को मंगलवार को जिला व सेशन न्यायालय जोधपुर जिला के समक्ष पेश होना था, लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते वह पेश नहीं हुआ। उसकी ओर से हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र पेश किया गया, जिसे मंजूर कर लिया गया और अब इस मामले में कोर्ट ने 16 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है।

अभिनेता सलमान की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत व निशांत बोड़ा ने हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र पेश किया। इसमें कोरोना महामारी के प्रकोप का जिक्र किया गया। मुंबई व जोधपुर दोनों ही जगह यह महामारी ज्यादा फैली हुई है।

इस वजह से हाजिरी माफी देने का आग्रह किया गया। जिला व सेशन न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल भी अवकाश पर थे, ऐसे में हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र तो उन्हीं की कोर्ट में पेश किया गया, जबकि नई तारीख लिंक पीठासीन अधिकारी एडीजे जोधपुर जिला ब्रजेश पंवार ने दी।
ढाई साल पहले 5 साल की सजा सुनाई थी
गौरतलब है कि तत्कालीन सीजेएम ग्रामीण देव कुमार खत्री की अदालत ने बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार के मामले में 5 अप्रैल 2018 को सलमान खान को पांच साल की सजा के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ सलमान ने जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर जिला के समक्ष अपील की है।

दूसरे मामले में तत्कालीन सीजेएम ग्रामीण दलपतसिंह राजपुरोहित ने सलमान खान को अवैध हथियारों के मामले में 18 जनवरी 2017 को बरी कर दिया था। जिसके खिलाफ सरकार की ओर से जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर जिला में अपील पेश की गई। हालांकि पांच साल की सजा के मामले में सलमान को जमानत मिली हुई है।

कोविड-19 महामारी के दौरान उन्हें पहली हाजिरी माफी 18 अप्रैल को, दूसरी 4 जून को, तीसरी बार 16 जुलाई को, चौथी बार 14 सितंबर व पांचवीं बार 28 सितम्बर को तथा छठी बार हाजिरी माफी 1 दिसंबर को मिली।

खबरें और भी हैं...