पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना पलटवार की आशंका से सख्ती लौटी:जाेधपुर में धारा 144 लागू, शादी में 200 से अधिक मेहमान नहीं हाे सकेंगे शामिल

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
21 मार्च तक गाइडलाइन के नियम फिर सख्त - Dainik Bhaskar
21 मार्च तक गाइडलाइन के नियम फिर सख्त
  • अंतिम संस्कार में 20 व्यक्ति को ही शामिल होने की अनुमति
  • शादी समारोह के लिए उपखंड अधिकारी से लेनी होगी अनुमति

शहर में कोरोना एक बार फिर उछाल मार रहा है। ऐसे में पलट कर लौट रहे कोरोना को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। एक बार फिर सख्ती का दौर लौटने लगा है। निषेधाज्ञा 22 फरवरी से लागू होकर 21 मार्च तक रहेगी। इसके तहत किसी एक स्थान पर पांच या इससे अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकेंगे। साथ ही शादी समारोह में अब 200 से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकेंगे। हालांकि स्कूल-कॉलेज सहित आवश्यक सेवा से जुड़े संस्थानों को इस आदेश से मुक्त रखा गया है।

जोधपुर में अब तक 60,690 कोरोना संक्रमित मिल चुके है। वहीं इनमें से 874 की मौत हो चुकी हैं। इस वर्ष में अब तक 1,253 संक्रमित मिले। इनमें से 21 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। गत कुछ दिन से संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या और संक्रमितों की संख्या के बीच अंतर काफी कम रह गया है।

इस माह 286 संक्रमित की तुलना में महज 326 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। डॉक्टरों का मानना है कि संक्रमण एक बार फिर तेजी पकड़े उससे पहले इसे रोकने के उपाय अभी से शुरू कर देना ही बेहतर रहेगा। वहीं राज्य सरकार ने भी जिला प्रशासन को सावधानी से कदम उठाने को कहा है।
यह है नई गाइडलाइन

  • अब किसी शादी समारोह के लिए उपखंड अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। साथ ही समारोह में कोरोना प्रोटोकाल की पालना सुनिश्चित करते हुए 200 से अधिक मेहमान नहीं बुलाए जा सकेंगे।
  • अंतिम यात्रा में 20 से अधिक शामिल नहीं हो सकेंगे। नो मास्क नो एंट्री की फिर से पालना जरूरी।
  • धार्मिक स्थलों पर सीमित प्रवेश देने के साथ ही प्रोटोकाल के तहत 6 फीट की दूरी बनाए रखनी होगी।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें