तेंदुए की दहशत से कुत्ते की मौत, देखें VIDEO:तेंदुए को पास आता देख तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम, विशेषज्ञों ने हार्ट अटैक बताया

जोधपुर3 महीने पहले
पैंथर को निकट आता देख डर के मारे नीचे गिरा श्वान। फिर उठ नहीं पाया।

जोधपुर जिले के तिंवरी कस्बे में एक तेंदुए को देखकर कुत्ते की मौत हो गई। जंगली जानवर को देख पहले तो कुत्ता उसके पीछे भागा। उसे निकट आते देख कुत्ता भयभीत हो गया। देखते ही देखते उसकी मौत हो गई। विशेषज्ञों ने इसे हार्ट अटैक बताया है।

तिंवरी कस्बे में गुरुवार देर रात एक तेंदुआ घुस आया। इस क्षेत्र में पूर्व में भी तेंदुआ पकड़ा जा चुका है। उसे देख क्षेत्र के दो कुत्ते भौंकते हुए आक्रमण करने उसकी तरफ लपके। तेंदुआ को पास आता देख दोनों कुत्ते पीछे की तरफ भागे। इसमें से एक साइड में हो गया, जबकि बीच राह खड़े कुत्ते ने तेंदुए को पास आता देख दम तोड़ दिया। तेंदुआ उसकी तरफ देखे बगैर आगे बढ़ गया। यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया।

तेंदुए को पकड़ने में माहिर डॉ. श्रवण सिंह राठौड़ का कहना है कि इस क्षेत्र में दो वर्ष पूर्व भी एक तेंदुए को पकड़ा जा चुका है। इसलिए फुटेज में दिख रहा जानवर तेंदुआ हो सकता है। कई बार वन्य जीवों को देख श्वान की जान निकल जाती है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ होगा।