लालच बुरी बला है / रिश्तेदार बता उधारी लौटाने का झांसा दिया कोड भेजा, स्केन करवा 13 हजार रुपए उड़ाए

Sent the code to return the credit to the relatives, sent the scanned, flew 13 thousand rupees
X
Sent the code to return the credit to the relatives, sent the scanned, flew 13 thousand rupees

  • रुपए उधार नहीं देने के बाद भी खाते में पैसे मंगवाने के लालच में फंसे
  • ठग पूछता रहा और बताते गए अपने बैंक खाते की डिटेल, आखिर सबक मिला

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:33 AM IST

बिलाड़ा. एक ठग  ने कॉल कर अपने आप का रिश्तेदार बताया और कहा कि बकाया चुकाना चाहता हूं और फिर उसने ऑनलाइन ट्रांजिक्शन से 13 हजार रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी कर दी। पीड़ित ने बिलाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया।

थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि रावर निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि 21 मई को रात को 10 बजे मेरे पिताजी के फोन पर अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया और अपने आप को रिश्तेदार बता रहा था। उसने बताया कि कुछ रुपए बकाया थे जो आज आपको लौटना चाहता हूं।

उसने गुगल पे, फोन पे या पेटीएम की डिटेल मांगी। पिता ने कहा कि मेरे पास ये सुविधा नहीं है, मेरे पुत्र के पास है। तब उन्होंने फोन मुझे दिया और कहा कि इनको कुछ पैसे ट्रांसफर करने हैं, खाते की डिटेल बताओ। उसके बाद फोन करने वाले ने मुझे वाट्सएप पर स्कैन कॉड डाउनलोड करवाया।

फोन पर ही बताया कि आप अपना फोन पे खोलकर ये आइटम अपने फोन पे पर लो। इसके बाद उसने मेरे खाते से 2 हजार रुपए निकाल दिए। पुन: ओटीपी बताने को कहा और मैं बताता गया और वह रुपए निकालता गया। उसने कुल 13740 रुपए निकाल दिए।

रिपोर्टकर्ता ने बताया कि फोन पे पर मैसेज आने के बाद पता चला कि रुपए क्रेडिट होने की बजाय डेबिट हो गए हैं। उसके बाद मैंने उसको फोन लगाया तो उसका फोन बंद हो गया। वाट्सएप की बातचीत भी डिलिट कर दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना