लॉकडाउन में ऑनलाइन ठगी / तंगी में रुपए भेजने का झांसा दे लिंक भेजा, खोलते ही शातिर ने निकाल लिए 75 हजार रुपए

Sent the link to send money in cash, Vicious pulled out 75 thousand rupees
X
Sent the link to send money in cash, Vicious pulled out 75 thousand rupees

  • परेशान पीड़ित ने 13 मई को कोर्ट में इस्तगासा पेश किया, 2 जून को कोर्ट के आदेश पर हुई एफआईआर दर्ज
  • शातिर ठग ने भरोसा दिलाने के लिए पहले पीड़ित के अकाउंट में 10 रुपए जमा किए थे

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 06:13 AM IST

जोधपुर. केके कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति को मदद के लिए रुपए भेजने का झांसा दे वॉट्सएप पर लिंक भेजकर उसके खाते से 75 हजार रुपए निकाल लिए। थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई तो पीड़ित ने पीड़ित ने कोर्ट में इस्तगासा पेश किया। अब कोर्ट के आदेश के बाद 2 जून को कुड़ी भगतासनी थाने में केस दर्ज किया गया है। 
बासनी केके कॉलोनी निवासी बालाराम चौधरी पुत्र जोगाराम की इस रिपोर्ट के अनुसार उनके भाई ओमप्रकाश चौधरी के मोबाइल पर 27 अप्रैल की शाम 6:10 बजे फोन आया था। वो शख्स मारवाड़ी में बात कर रहा था और खुद को परिवादी का परिचित बताया। इसी वजह से ओमप्रकाश उसकी बातों में आ गया। अज्ञात शख्स ने लॉकडाउन में आर्थिक परेशानी में होने की बात पूछी और फिर मदद के लिए रुपए भेजने का भरोसा दिया। इसके लिए उसने वॉट्सएप पर लिंक भेज ओमप्रकाश से इस खोलने को कहा।

कम पढ़े लिखे ट्रक ड्राइवर ओमप्रकाश ने अनजाने में शातिर द्वारा भेजे लिंक पर क्लिक किया, तो इसके कुछ ही देर में एक के बाद एक लगातार 4 ट्रांजेक्शन करके शातिर ने ओमप्रकाश के मोबाइल में फोन-पे से जुड़े कर्नाटका बैंक अकाउंट से 75 हजार रुपए निकाल लिए। शातिर ने यह राशि किसी रिंकू मीना नामक फोन-पे के खाताधारक के खाते में ट्रांसफर कर दी थी। इससे पहले उस शातिर ने एक बार 10 रुपए ओमप्रकाश के फोन-पे अकाउंट में जमा किए थे।

इस संबंध में उसने परिवादी को बताया तो फोन-पे पर भी शिकायत की, लेकिन वहां से एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया। जब, अगले दिन दोनों भाई रिपोर्ट दर्ज कराने कुड़ी थाने पहुंचे तो वहां मौजूद किसी पुलिसकर्मी ने ऐसी घटनाएं रोज होने और इन्हें पकड़ना संभव नहीं होने की बात कहते हुए टरका दिया। इसके बााद दोनों 4 मई को एसीपी ऑफिस भी गए लेकिन वहां से भी कोई राहत नहीं मिली तो कोर्ट में इस्तगासा पेश किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना