• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Seven Railways Will Be Electrified In Jodhpur Division, The Central Government Is Trying To Fulfill The Target Of Electrification In The Country By 2023.

रिमोट कंट्रोल सेंटर का डीआरएम ने किया शिलान्यास:जोधपुर मंडल में सात रेलमार्गों का विद्युतीकरण होगा, केंद्र सरकार 2023 तक देश में विद्युतीकरण का लक्ष्य पूरा करने की कोशिश

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीआरएम गीतिका पांडेय। - Dainik Bhaskar
डीआरएम गीतिका पांडेय।

श्री महालक्ष्मी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं के लिए जोधाणा वृद्धाश्रम में भ्रमण का आयोजन किया गया। संस्थान अध्यक्ष मनोहरलाल पुंगलिया ने बताया कि बुजुर्गों के प्रति सम्मान व आदर की भावना जागृत करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कॉलेज प्राचार्या डॉ. ज्योत्सना व्यास ने बताया कि कॉलेज की छात्राओं ने बुजुर्गों को मेहंदी लगाई, नृत्य व गीत प्रस्तुत किए तथा प्रियंका व मनीषा ने अपना जन्मदिन यहां पर केक काटकर मनाया। प्राचार्या, शिक्षक व छात्राओं ने रसद व खाद्य सामग्री, कपड़े, प्राथमिक चिकित्सा किट भेंट किए। इस दौरान शशिकला मनिहार, अनुराग लोहिया, पंकज राठी, सुधीर शारड़ा, अरुणा तापड़िया ने छात्राओं को वृद्धजनों के प्रति पूज्यभाव का संदेश दिया।

जोधपुर मंडल में सात रेलमार्गों का विद्युतीकरण होगा। डीआरएम गीतिका पांडेय ने बुधवार को रिमोट कंट्रोल सेंटर का शिलान्यास किया। गीतिका ने कहा कि केंद्र सरकार 2023 तक देश में विद्युतीकरण के लक्ष्य को पूरा करना चाहती है। मंडल में विद्युतीकरण कार्य के लिए 609 किमी रूट का सर्वे पूरा कर लिया गया है। 2021-22 तक 48 किमी लूणी-समदड़ी रूट, 72 किमी लूणी-मारवाड़ रूट, 32 किमी जोधपुर-लूणी रूट और 65 किमी फुलेरा-मकराना रूट का काम पूरा होगा। लूणी-मारवाड़, बीकानेर-मेड़ता व समदड़ी-मुनाबाव मार्गों के लिए निर्माण एजेंसी सर्वे कर रही है। राइकाबाग-डेगाना-फुलेरा, मकराना-परबतसर, मेड़ता रोड-मेड़ता सिटी व पीपाड़ रोड-बिलाड़ा एवं डेगाना-रतनगढ़ मार्गों का सर्वे पूरा हो गया है व कार्यादेश जारी हो गए हैं। राइकाबाग-डेगाना-फुलेरा मार्ग के दोहरीकरण के विद्युतीकरण कार्य को उत्तर-पश्चिम रेलवे के निर्माण संगठन की ओर से किया जाना है।

खबरें और भी हैं...