पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर बढ़ी रार:शेखावत का गहलोत पर तंज, महंगाई से चुनाव में फायदा देख रही है कांग्रेस

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर जिले के बिलाड़ा के आईमाता मंदिर में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत। - Dainik Bhaskar
जोधपुर जिले के बिलाड़ा के आईमाता मंदिर में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत।

पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर अब केन्द्र व राज्य सरकार के बीच रार बढ़ गई है। केन्द्र की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दाम करने के बाद अब राज्य सरकार पर दबाव बढ़ गया है कि वह भी वैट को कम कर लोगों को राहत प्रदान करे। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान व पंजाब में पेट्रोल व डीजल के दाम इस कारम से नहीं घटे क्योकि कांग्रेस आलाकमान को यह मंजूर नहीं है। कांग्रेस चुनाव में महंगाई से फायदा देख रही है।

शेखावत ने शनिवार को कहा कि सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को राहुल गांधी का अघोषित आदेश है कि किसी सूरत में वैट कम नहीं होना चाहिए। बाहर इनके मुख्यमंत्री कैसी भी सफाई दें, केंद्र पर आरोप मढें, अंदरखाने की खबर सबको है। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में महंगाई से फायदा देख रही है. महंगाई की दुहाई देकर उसे वोट जुटाने हैं। यह जनता को लूटकर उसकी ही तरफदारी करने का पाखंड है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद देना चाहता हूं, उन्होंने सहृदयतापूर्वक निर्णय करते हुए जनता को बहुत बड़ी राहत टैक्स में कटौती के माध्यम से दी है। शेखावत ने कहा कि मैं उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी अभिवादन करना चाहता हूं, जिन्होंने इस कटौती के अनुक्रम में अपने राज्यों में वैट को घटाया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उस दुर्भाग्यपूर्ण बयान की निंदा करता हूं, जिसमें उन्होंने राजस्थान की जनता को अन्य राज्यों की तरह और राहत देने से इनकार किया है। राज्य के लोग इस निर्णय को लेकर मुख्यमंत्री की आलोचना करते हैं।

योजना बनाकर भेजे राज्य सरकार

जसवंत सागर बांध को लेकर पूछे सवाल पर शेखावत ने कहा कि जल संसाधनों के पुनर्भरण को लेकर प्राथमिक रूप से राज्य सरकारों को काम करना होता है, राज्य सरकार इसकी एक योजना बनाकर भारत सरकार को भेजेगी तो निश्चित रूप से उस पर कार्यवाही करेंगे।

खबरें और भी हैं...