लापरवाही / शेरगढ़ में आधे दिन तक रहता है मेले जैसा माहौल, फैल सकता है कोरोना संक्रमण

Shergarh-like atmosphere lasts for half a day, corona infection may spread
X
Shergarh-like atmosphere lasts for half a day, corona infection may spread

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

शेरगढ़. लॉकडाउन 4.0 के तहत उपखंड अधिकारी द्वारा शेरगढ़ में सुबह 7 से शाम 7 तक दुकानों का समय निर्धारित किया गया है। लेकिन शेरगढ़ के व्यापारियों व दुकानदारों में कोरोना के प्रति इतना भय व दहशत का माहौल है कि वे स्वयं विवेक से सुबह 7 बजे से दोपहर बाद 1 बजे तक शेरगढ़ कस्बे में दुकानें आदि व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रखते हैं।

इसके बाद सारी दुकानें बंद करके घर चले जाते है व सन्नाटा पसर जाता है, लेकिन दोपहर 1 बजे तक दुकानों व एसबीआई बैंक के आगे इतनी भीड़ लगी रहती है मानो कोई मेला लगा हो। शेरगढ़ के मुख्य बाजार में अनेक ग्रामीण बिना मास्क के बाजार में घूमते हुए नजर आ ही जाते हैं, उन्हें यह भी जानकारी नहीं है कि कोरोना जैसी कोई खतरनाक महामारी चल रही हैं व मास्क नहीं पहनने पर कोरोना का संक्रमण हो सकता है व जान भी जा सकती है।

अधिकांश दुकानों पर सेनेटाइजर की कोई व्यवस्था नहीं है। दुकानदारों का यहां तक कहना है कि सेनेटाइजर मेडिकल आदि दुकानों पर मिल भी नहीं पाता है। ग्रामीणों ने यदि एक दूसरे से कम से कम 1 मीटर की सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखी तो वे कोरोना के शिकार हो सकते हैं व शेरगढ़ में भी कर्फ्यू जैसे हालात बन सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना