पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दूसरी डोज लगवाने उमड़े लोग:स्लॉट 9 बजे से दिए एमडीएम में 10 बजे शुरू हुआ वैक्सीनेशन तो उलझे लोग, एमडीएम हॉस्पिटल में दोपहर तक लगी लंबी कतारें

जोधपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बुधवार को 30 सेंटरों पर वैक्सीन सत्र का आयोजन हुआ। इसमें सभी जगह दूसरी दूसरी डोज लगाई गई। सबसे ज्यादा भीड़ मॉडल वैक्सीनेशन सेंटर एमडीएम में हुई। दूसरी डोज के लिए भी विभाग ने ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की शर्त रखी है। इससे सेंटर पर कई अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा। ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में पहला सत्र 9 से 10 बजे दिखा रखा है।

इसके चलते शहरवासी 8 बजे से ही एमडीएम पहुंचने लगे। एमडीएम में 10 बजे से वैक्सीन सत्र शुरू हुआ। इससे जिनका स्लॉट 10 से 11 बजे था, वे भी एमडीएम पहुंच गए। एमडीएम में देरी के कारण 9 और 10 बजे के स्लॉट वाले पहले वैक्सीन लगाने के लिए भिड़ गए। गार्ड और वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश कर एमडीएम जनाना विंग में दोनो तरफ लाइन लगाकर वैक्सीनेशन शुरु किया। यहां एक तरफ महिलाओं ओर दूसरी तरफ पुरुष को लंबी लाइन दोपहर तक लगी रही।

वैक्सीन पहले लगाने की हाेड़ में शहरवासी सोशल डिस्टेंसिंग ही भूल गए
वैक्सीनेशन के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल और दूसरे वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने का युवाओं में उत्साह दिखा। हालांकि लोग एमडीएम में ना दो गज की दूरी थी और कई लोग बिना मास्क के दिखाई दिए। पूर्व में एमडीएम में सेनेटाइजर की व्यवस्था गेट पर होती थी, वह भी नहीं थी।

कोविशील्ड-कोवैक्सीन दूसरी डोज के लिए 500-500 का स्लॉट
एमडीएम में ऑनलाइन स्लॉट दूसरी डोज के लिए कोविशाील्ड और कोवैक्सीन का था। दोनों ही वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए 500-500 डोज का स्लॉट दिया गया। सबको ऑनलाइन बुकिंग करके ही वैक्सीन लगाई गई। यूनिवर्सिटी में लगाई पहली डोज- केवल यूनिवर्सिटी सेंटर पर ही वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। युवाओं में वैक्सीन को लेकर उत्साह दिखा।

खबरें और भी हैं...