पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर में बढ़ी चेन स्नेचिंग की वारदात:वृद्धा के गले से चैन झपटी, स्कूटी सवार से बैग, पुलिस फुटेज से तलाश कर जांच कर रही

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

जोधपुर में स्नेचिंग के मामले फिर बढ़ने लगे है। इधर चोपासनी हाउसिंग बोर्ड में एक बाइक सवार महिला का पर्स झपट कर भागा तो वही रातानाड़ा क्षेत्र में वृद्धा के गले से बाइक सवार लुटेरों ने सोने की चेन लूट ली। दोनों मामले संबंधित थाने में दर्ज हुए पुलिस फुटेज से तलाश कर जांच कर रही है।
खाना खाकर घर के बाहर टहल रही थी
शहर के रातानाडा पुरानी लोको रोड पर रात को एक वृद्धा के गले से दो बाइक सवार लुटेरों ने दो तोला वजनी सोने की चेन को झपट कर ले गए। वृद्धा चिल्लाई तब तक लुटेरे भागने में सफल हो गए। सूचना पर पुुलिस ने आस पास के एरिया में नाकाबंदी करवाई मगर उनका पता नहीं लग पाया।
रातानाडा पुलिस थाने एएसआई सोमाराम ने बताया कि दासपा हाउस पुरानी लोको रोड पर रहने वाले अभिनव जैन पुत्र सोहनलाल जैन की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि रात को उसकी 65 वर्षीय माता खाना खाकर घर के बाहर टहल रही थी। इस बीच बाइक पर पीछे से आए दो हेलमेट पहने युवकों ने गले पर झपटा मारा और दो तोला वजनी सोने की चेन को तोड़ कर ले गए। उसकी माताजी चिल्लाई मगर तब तक बदमाश भाग निकले। बदमाशों का हुलिया और गाड़ी नंबर नहीं देख पाई। सूचना पर रातानाडा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना के साथ नाकाबंदी करवाई गई। मगर लुटेरों का पता नहीं चला। एएसआई सोमाराम ने बताया कि घटना को लेकर अब आस पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को देखा जा रहा है। उनकी पहचान के प्रयास जारी है।

स्कूटी पर ड्यूटी से लौट रही महिला
शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड क्षेत्र में मारवाड़ अपार्टमेंट के सामने स्कूटी पर अपनी सहकर्मी के साथ ड्यूटी से लौट रही महिला से लूट हो गई। मोपेड पर आए एक युवक ने हाथ पर झपटा मार कर उसका बैग छीन कर ले गया। इस बैग में महिला का आधार कार्ड, पेनकार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस, बैंक की चेक एवं पास, छह हजार की नगदी और नामी कंपनी का मोबाइल फोन था। पुलिस अब लुटेरे की तलाश के लिए आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। फिलहाल लुटेरे का पता नहीं लगा है।
थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया नाकोड़ा नगर चौपासनी झंवर रोड की रहने वाली एडना मेहर पत्नी स्व.मोहिनुद्दीन और उसकी सहकर्मी प्रीति आर्य अपनी स्कूटी से ड्यूटी कर लौट रही थी। वे जब अपनी गाड़ी लेकर मारवाड़ अपार्टमेंट के सामने पहुंची तब सामने से एक अन्य स्कूटी पर मुंह पर कपड़ा बांधे युवक आया। युवक ने उसके हाथ से बैग को झपट लिया और भाग निकला। इन लोगों ने उसका पीछा भी किया मगर वह तेजी से निकल गया। रिपोर्ट में बताया कि उसके बैग में आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस, पांच छह हजार की नगदी, मोबाइल और बैक चेक व पास बुक थी। चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस ने लूट में केस दर्ज किया है। सीसीटीवी फुटेज से बदमाश का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...