पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी कार्रवाई:एसओजी सीआई वकील बन ऑफिस किराए पर लेने के लिए पहुंचे, शटर खोला तो अंदर बन रहा था नकली गुटखा, मालिक सहित एक को पकड़ा

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के अति भीड़भाड़ वाले इलाके सोजती गेट पुलिस चौकी के पास धड़ल्ले से चार दुकानों में नकली गुटखे की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। शुक्रवार को एसओजी की ओर से फैक्ट्री पर रेड दी गई। इस पर लाखों रुपयों की लागत के नकली गुटखे जब्त करते हुए उसके मालिक व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस निरीक्षक एसओजी जब्बरसिंह ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ ने संदेह होने पर मौका तस्दीक करने के निर्देश दिए थे। इस पर सीआई जब्बरसिंह व सोजती गेट पुलिस चौकी के कांस्टेबल लादूराम सोजती गेट स्थित राजदादीजी अस्पताल के पीछे एक मकान के नीचे बनी चार दुकानों तक पहुंचे।

सीआई एक वकील बन वहां पहुंचे थे। यहां एक दुकान में काले शीशे लगे हुए थे, जो कि ऑफिस नुमा बना हुआ था। यहां सीआई ने रईस खान मलिक पुत्र मोहम्मद हनीफ को बैठे देखा। उसको सीआई ने खुद का परिचय एक वकील के रूप में दिया और कहा कि वे हाईकोर्ट के वकील हैं, एक दुकान ऑफिस के लिए किराए पर लेनी हैं।

इस पर रईस खान और सीआई के बीच पांच हजार रुपए में किराया भी तय हो गया। सीआई ने देखा कि जहां वो बैठा है वहां पर सफेद रंग के कट्टे पड़े थे, जिनमें कई ब्रॉन्ड के गुटखे भरे हुए थे। इसके बाद रईस खान सीआई को पास की दुकान का शटर ऊपर कर ले गया। वहां पर सूरज सिंह पुत्र रामसिंह नामक व्यक्ति मशीन से गुटखे पैक कर रहा था। पूरी बात होने पर सीआई व कांस्टेबल वहां से चले गए।
40 मिनट में एसओजी की टीम ने दी रेड
सीआई जब्बरसिंह ने मौका तस्दीक करने के बाद अपने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इस पर टीम को अलग-अलग काम सौंपते हुए पूरी प्लानिंग के तहत रईस खान की चार दुकानों पर रेड की तैयारी की गई। करीबन 40 मिनट के भीतर ही एसओजी की टीम ने रेड दे दी। इस पर रईस खान व सूरज सिंह को गिरफ्तार किया गया।

वहीं लाखों रुपयों की लागत के नकली गुटखों के कट्टे भी जब्त किए गए। इस दौरान सांगरिया स्थित एक अन्य फैक्ट्री पर भी एक ही साथ रेड दी गई, लेकिन वहां पर कबाड़ के सिवाय कुछ नहीं मिला। वहां मौजूद एक जने से पूछा तो बताया कि चार माह पहले यहां गुटखे बनते थे, लेकिन अब रईस खान ने कहीं और शिफ्ट कर दिया है।
लेडी डॉन से जुड़े रईस खान के तार, जांच जारी
सीआई जब्बर सिंह ने बताया कि नकली गुटखा बनाने वाले रईस खान के तार लेडी डॉन सुमता विश्नोई से भी जुड़े होना सामने आया है। लॉकडाउन में लेडी डॉन से मिलकर रईस खान ने नकली गुटखा एमपी सहित आसपास के कई राज्यों में सप्लाई किया था। सप्लाई अब भी जारी थी। फिलहाल मामले में एसओजी अब लेडी डॉन व रईस खान के बीच कनेक्शन को लेकर जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser