• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • SOG's Big Action Regarding Reet Exam, In The Name Of Increasing The Number In The Reet Exam, They Were Taking Bribe Of Lakhs Of Rupees, Disclosed By Sending Decoy

REET में नम्बर बढ़ाने की गारंटी लेने वाला गिरफ्तार:एक लाख रु. में फुल मार्क्स की ले रहा था गारंटी, SOG ने डमी नोट देकर भेजा, घेराबंदी कर जोधपुर से गिरफ्तार किया

जोधपुर4 महीने पहले

जोधपुर में REET में नम्बर बढ़ाने की गारंटी लेने वाले एक आरोपी को SOG ने गिरफ्तार कर लिया है। ऑपरेशन डिकॉय के माध्यम से टीम ने कार्रवाई की। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि नम्बर बढ़ाने के लिए यह कैंडिडेट्स से एक-एक लाख रुपए ले रहा था।

SOG ने जोधपुर मेडिकल कॉलेज के बाहर बुधवार दोपहर बाद कार्रवाई कर मनोहर सिंह नाम के युवक को पकड़ा है। आरोपी कई लोगों से परीक्षा में नम्बर बढ़वाने के नाम से 50 हजार से लेकर एक-एक लाख रुपए में डील कर चुका था। SOG को इसकी शिकायत मिली थी जिसका सत्यापन करने के बाद SOG टीम जोधपुर ने डिकॉय ऑपरेशन किया।

इंसपेक्टर जब्बर सिंह चारण ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी जोधपुर के ही त्रिवेणी नगर का रहने वाला है। एसओजी ने चेनाराम नामक व्यक्ति को मनोहर सिंह को 50 हजार देने के लिए भेजा। इसके लिए एसओजी ने चिल्ड्रन बैंक के डमी नोट का प्रयोग किया। जब चेनाराम से बात करने के बाद मनोहर सिंह रुपए ले ही रहा था, उस समय एसओजी की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। फिलहाल मनोहर सिंह से पूछताछ जारी है। आरोपी के खिलाफ परीक्षा अधिनियम 420 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को किसी न्यूज चैनल का कथित पत्रकार बता रहा है। जो पहले भी किसी मामले में जेल जा चुका है। आरोपी का मोबाइल एसओजी ने जब्त कर लिया है, जिससे कई राज खुल सकते हैं। आरोपी परीक्षा में कैसे पास करवाने की गारंटी ले रहा था, गिरोह में और कौन लोग शामिल हैं, उसने कितने लोगों से डील कर रखी थी। एसओजी आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद ही इन सवालों का खुलासा हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...