पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पेट्रो केमिकल कारोबारी पर स्टेट जीएसटी का सर्वे, 500 बैरल से ज्यादा का स्टॉक सीज

जोधपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बायो डीजल के नाम पर चल रहे मिलावटी ईंधन को लेकर शिकायतें सामने आने के साथ ही ऐसे गिरोह द्वारा बड़ी मात्रा में जीएसटी चोरी की चर्चाएं होने लगी, तो स्टेट जीएसटी डिपार्टमेंट की टीम भी सक्रिय हुई और इसी जांच के दौरान विभाग के रडार पर आया एक पेट्रो केमिकल कारोबारी समूह।

स्टेट जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर नरेंद्र पुरोहित ने बताया कि स्टेट जीएसटी एंटी इवेजन टीम पिछले कुछ दिनों से जीएसटी चोरी करने वाले संभावित फर्माें के बारे में छानबीन कर रही थी। इसी दौरान शहर के मोगड़ा इलाके में स्थित एक पेट्रो केमिकल कारोबारी टीम के रडार पर आया।

प्रारंभिक छानबीन के बाद मंगलवार अपराह्न बाद एंटी इवेजन टीम व अन्य सहित 7 अधिकारियों की टीम ने कारोबारी समूह पर सर्वे कार्रवाई शुरू की। पड़ताल के दौरान टीम को खरीद, बेचान के रिकॉर्ड व लेखा पुस्तकों को पेश नहीं किया, तो टीम ने कारोबारी के गोदाम में रखे करीब 500 बैरल से ज्यादा केमिकल को सीज किया।

साथ ही भंडारित केमिकल के डीजल या बायो डीजल के संदेह के चलते सैंपल भी लिए, ताकि इसकी रिपोर्ट आने पर अन्य विभागों से समन्वय कर उचित कार्यवाही करवाई जा सके। पुरोहित के अनुसार पेट्रोलियम डीलर्स द्वारा अवैध डीजल या मिलावटी डीजल के कारोबार के संबंध में शिकायतें दी जा रही हैं। ऐसे में टैक्स चोरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें