पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोटर यान दुर्घटना दावा अधिकरण का मामला:स्टेनोग्राफर भर्ती को लेकर दिए निर्देशों की पालना के लिए दी 1 सप्ताह की मोहलत

जोधपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान हाईकोर्ट न्यायाधीश संगीत लोढ़ा व न्यायाधीश रामेश्वर व्यास की खंडपीठ में राज्य में मोटर यान दुर्घटना दावा अधिकरणों में स्टेनोग्राफर के खाली पदों को लेकर सुनवाई हुई। इस संबंध में दिए निर्देशों की पालना करने के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी, जिसे स्वीकार कर कोर्ट ने अगली सुनवाई 17 अगस्त मुकर्रर की।

जिला अभिभाषक संघ, बांसवाड़ा की जनहित याचिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बहस करते हुए अधिवक्ता अनिल भंडारी ने कहा कि राज्य के मोटर दावा अधिकरणों में स्टेनोग्राफर की भर्तियां नहीं की जा रही हैं, जिससे अधिकरणों का कार्य सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है। गत 15 अक्टूबर को न्यायालय ने राज्य के विधि सचिव को हलफनामा पेश कर भर्ती प्रक्रिया की समय सीमा संबंधी सभी जानकारी एक सप्ताह में पेश करने का निर्देश दिया था।

भंडारी ने कहा कि अभी तक स्टेनोग्राफर की भर्तियां नहीं हो पाई हैं। राज्य सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता संदीप शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बहस करते हुए कहा कि हलफनामा तो मार्च माह में पेश किया जा चुका है। इस पर खंडपीठ ने उनसे भर्ती की वस्तुस्थिति के बारे में पूछा तो एक सप्ताह की मोहलत मांगी, जिसे स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई 17 अगस्त को मुकर्रर की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser