पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़:कायलाना से स्कॉर्पियो चुराई, पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग की, इंद्राणा में ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ पाए

जोधपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाड़मेर पुलिस के सहयोग से साढ़े तीन घंटे में पकड़ा

जैसलमेर घूमकर जोधपुर आए झुंझुनू की एक परिवार की स्कॉर्पियो सोमवार सुबह 7 बजे कायलाना के पास स्थित उनकी होटल के बाहर से चोरी हो गई। पता लगने पर गाड़ी मालिक सुबह 8 प्रतापनगर थाने पहुंचा। पुलिस ने सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग देखकर एक टीम को बाड़मेर की ओर रवाना कर वहां की पुलिस को भी सूचित किया। इस पर बाड़मेर के तीन थानों की पुलिस ने नाकाबंदी की। स्कॉर्पियो मिलने पर जब पुलिस ने घेराबंदी करनी चाही तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। फिर कुछ दूर इंद्राणा गांव में पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बदमाशों काे दबोच लिया।

जोधपुर व बाड़मेर पुलिस ने यह सफलता महज साढ़े तीन घंटों में पा ली। प्रतापनगर थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि सीकर जिले के झुंझुनू में गुढ़ागौड़जी थाना क्षेत्र निवासी राकेश कुमार पुत्र गिरधारीलाल जाट दो स्कॉर्पियो लेकर परिवार सहित जैसलमेर घुमने के बाद रविवार को जोधपुर पहुंचे थे। वे यहां कायलाना के पास एक होटल में ठहरे थे। सोमवार सुबह जब वे नींद से जागे तब उनकी एक स्कॉर्पियो गायब मिली और दूसरी के भी लॉक टूटे हुए थे। वे तुरंत प्रतापनगर थाने पहुंचे।

थानाधिकारी ने तुरंत कंट्रोल रूम को अलर्ट करते हुए थाने की एक टीम को बदमाशों के पीछे रवाना किया। साथ ही बाड़मेर जिले को भी सूचित किया। इस पर बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा ने बालोतरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतेश आर्य व डिप्टी धनफूल मीणा ने सभी थानों को अलर्ट किया। पचपदरा के थानाधिकारी प्रदीप डांगा, बालोतरा के थानाधिकारी बाबूलाल और सिवाना के थानाधिकारी प्रेमाराम ने नाकाबंदी करवा दी। एक नाकाबंदी पर स्कॉर्पियो नजर आने पर पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश फायरिंग करते हुए निकल गए।

तीन थानों की पुलिस पीछा कर रही थी
बाड़मेर की तीनों थानों की पुलिस ने बदमाशों का पीछा शुरू किया। इंद्राणा गांव के पास ग्रामीणों ने भी पुलिस को सहयोग करते हुए स्कॉर्पियो को घेर लिया। इस पर दोनों बदमाश स्कॉर्पियो छोड़कर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। दोनों की पहचान सांचौर के कालुपुरा निवासी ओमप्रकाश पुत्र सुखराम विश्नोई और रोहिला पूर्व निवासी दिनेश पुत्र हनुमानराम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक पिस्टल व कारतूस बरामद किया।

खबरें और भी हैं...