पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोेध प्रदर्शन:जेएनवीयू की जमीन बचाने के लिए स्टूडेंट्स आगे आ रहे, जनचेतना रैली निकाल विरोध जताया

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एबीवीपी का धरना चौथे दिन भी जारी, एसएफआई ने किसान बिलों के विरोध में किया प्रदर्शन

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष की ओर से विश्वविद्यालय की जमीन जेडीए को दिए जाने के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन के तहत जनचेतना रैली निकाल शहरवासियों का समर्थन जुटाया। वहीं एबीवीपी की ओर से जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय के समक्ष चल रहा धरना लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। एसएफआई ने केंद्रीय सरकार की ओर से किसान आंदोलन के पक्ष में प्रदर्शन करते हुए जेएनवीयू न्यू कैंपस में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी का पुतला जलाया।

छात्रसंघ अध्यक्ष रवींद्रसिंह भाटी के नेतृत्व में स्टूडेंट्स शाम घंटाघर के बाहर एकत्रित हुए। वहां से उन्होंने जनचेतना रैली शुरू की और त्रिपोलिया बाजार, कटला बाजार, कपड़ा बाजार, मिर्ची बाजार, आडा बाजार, खांडा फलसा होते हुए जालौरी गेट पहुंची। रास्ते में उन्होंने व्यापारियों व जन साधारण को पीले चावल देते हुए आंदोलन से जुड़ने का आमंत्रण दिया। भाटी ने कहा कि शहर के अधिकांश लोगों ने जेएनवीयू से शिक्षा हासिल की है। जेएनवीयू की 39 बीघा जमीन जेडीए को दी जा रही है, जिसका हम विरोध कर हैं। इस जमीन को बचाने के लिए सभी सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर उनके साथ छात्रनेता भूपेंद्रसिंह सांकड़ा, दर्पण सिंह, महावीर सिंह, लक्ष्यदीप सिंह, महिपाल सिंह, संजय सिंह, देवेंद्र सिंह, राजा मेहरा, हिमांशु जालोरा, रोहित गोपा व कुलदीप जांगिड़ मौजूद थे। वहीं एबीवीपी जोधपुर के महानगर मंत्री प्राण जोशी ने बताया कि चौथे दिन भी विद्यार्थी परिषद का धरना जारी रहा। उन्होंने शहीद लक्ष्मण चौधरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय के बाहर एक विद्यार्थी को कुलपति का प्रतिक मान कर उसकी आंख पर काली पट्टी बांध उसे ज्ञापन सौंपा व ऑफिस आने का आह्वान किया।

इस अवसर पर रितु बोराणा, वनिता, अविनाश खारा, त्रिवेंद्र पाल, अभिमन्यु सारण, निखिल, विशाल, तरुण, राजवीर बांता, उर्मित शर्मा, मयंक शर्मा सहित विभिन्न कार्यकर्ता मौजूद थे। एसएफआई के जिला सचिव रुक्मण साहेलिया व संयुक्त सचिव सूरज मेघवाल ने बताया कि केंद्र की सरकार किसानों की खेती बरबाद करना चाहती है तथा किसान विरोधी बिलों को जबरन किसानों के ऊपर थोप रही है। जिला अध्यक्ष एचआर भाटी ने कहा कि मोदी राज ने किसानों की कमर तोड़ दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें