पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सर्वधर्म श्रद्धांजलि सभा:गरीबों की आवाज को स्वामी अग्निवेश ने यूएनओ तक पहुंचाया : थॉमस

जोधपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वामी अग्निवेश को वैचारिक क्रांति का अग्रदूत बताया

सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा की ओर से स्वामी अग्निवेश की स्मृति में मंगलवार को आर्य समाज मंडोर में सर्वधर्म श्रद्धांजलि सभा हुई। इस मौके पर कैथोलिक चर्च के फादर जैकब थॉमस ने कहा कि स्वामी अग्निवेश ने गरीबों की आवाज यूएनओ तक पहुंचाई।

सोजती गेट गुरुद्वारा के जयपाल ज्ञानी, रंजीतसिंह ज्ञानी ने भजन सुनाकर अग्निवेश को श्रद्धांजलि दी। सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा नई दिल्ली के उपमंत्री रामसिंह आर्य ने कहा कि हरिजनों को नाथद्वारा मंदिर में प्रवेश दिलाने, सती प्रथा व कन्या भ्रूण हत्या जैसे जघन्य अपराधों के खिलाफ अग्निवेश ने आंदोलन चलाया था।

काजी वाहिद अली ने कहा कि अग्निवेश ने मानवतावादी सेवा कार्य किए। जेएनवीयू के पूर्व कुलपति बीएस राजपुरोहित ने कहा कि स्वामीजी वैचारिक क्रांति के योद्धा थे। बीकानेर विवि के पूर्व कुलपति गंगाराम जाखड़ ने कहा कि स्वामी अग्निवेश के बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है।

शिक्षाविद मोहम्मद अतीक, गोपीकिशन, मनोज कुमार परिहार, नरेंद्र कच्छवाह, किशनसिंह, नारायणसिंह, भंवरलाल हटवाल, आजम जोधपुरी, हेमंत शर्मा, अश्विनी दास, डॉ. लक्ष्मणसिंह, भंवरलाल आर्य, हरिसिंह आर्य ने भी संबोधित किया। संचालन विनोद गहलोत ने किया। उम्मेद सिंह आर्य ने आभार जताया। स्वामी अग्निवेश के खिलाफ सोशल मीडिया पर नफरत व जहर भरे शब्द उगलने वाले पूर्व आईपीएस नागेश्वर राव के खिलाफ आंदोलन व कानूनी कार्रवाई करने का प्रस्ताव लिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें