नई पहल / भोजनशाला में सोशल डिस्टेंस पर टेबलें, नई तकनीक से हाथ धोने का सिस्टम शुरू

बाड़मेर. बीएसएफ ने जवानों के भोजन के दौरान सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था की। बाड़मेर. बीएसएफ ने जवानों के भोजन के दौरान सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था की।
X
बाड़मेर. बीएसएफ ने जवानों के भोजन के दौरान सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था की।बाड़मेर. बीएसएफ ने जवानों के भोजन के दौरान सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था की।

  • बीएसएफ जवानों को कोरोना से बचाने के लिए नई पहल

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बाड़मेर. देश की सीमाओं की रक्षा करने के साथ ही सीमांत क्षेत्र में भी जरूरतमंदों की मददगार बीएसएफ हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तत्पर है। कोरोना के बाड़मेर में भी रोजाना नए मामले मिल रहे हैं। देश की सुरक्षा में लगे बीएसएफ के जवानों को संक्रमण से महफूज रखने के लिए बीएसएफ की ओर से हर स्तर पर जतन किए जा रहे हैं। बीएसएफ हेड क्वार्टर ही नहीं बीएसएफ की अंतिम चौकियों पर भी जवानों के हाथ धोने के लिए लिए पानी की टंकी का स्टेंड इस प्रकार बनाया है जिसमें एक तरफ हाथ धोने का तरल साबुन है, दूसरी तरफ पानी का नल।

दोनों का बड़ी आसानी से उपयोग किया जा सकता है, वो भी बिना हाथ लगाए। पांव से ही उपयोग किया जा सकेगा। एक पांव से दबाएंगे तो तरल साबुन निकलेगा, दूसरे पांव से दबाएंगे तो नल में पानी आएगा। बीएसएफ के अधिकारियों का मानना है कि इससे कोरोना संक्रमण रोकने में काफी हद तक मदद मिलेगी। इतना नहीं जवानों की हर बार एंट्री के दौरान स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है।
हैडक्वार्टर से लेकर बॉर्डर तक भोजनशाला में विशेष व्यवस्था
बीएसएफ ने जवानों को कोरोना संक्रमण से महफूज रखने के लिए हेडक्वार्टर ही नहीं सीमा पर भी भोजन शाला में विशेष व्यवस्थाएं की है। पहले एक साथ ही सब जवान भोजन करते थे। अब उनकी संख्या कम कर दी है, वहीं बैठक व्यवस्था भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए की है, ताकि जवानों में संक्रमण को रोका जा सके।
सोशल डिस्टेंस के साथ है सैनेटाइजेशन की व्यवस्था 

  • हर परिस्थितियों में जवान बुलंद हौसलों से देश की सेवा में तत्पर हैं। वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस की पालना की जा रही है, जवान ग्रामीणों को भी जागरुक कर रहे हैं।

- एम एल गर्ग, डीआईजी, बीएसएफ, गुजरात फ्रंटियर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना