पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'मिशन प्राण वायु’ शुरू:तिंवरी क्षेत्र के शिक्षकों ने शुरू किया अभियान, कोरोना संक्रमितों के लिए अस्पताल में भेंट करेंगे ऑक्सीजन की मशीनें

जोधपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिंवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शिक्षकों, भामाशाहों व संगठनों के सहयोग से अगले सप्ताह तक 10 मशीनें मिल जाएगी

कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर तिंवरी कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 2 ऑटोमेटिक ऑक्सीजन जनरेटर मशीनें भेंट करने के लिए तिंवरी परिक्षेत्र का शिक्षक समुदाय आगे आया है। श्रवणसिंह राजपुरोहित, केशाराम इणख़िया, मो. इकबाल बेलिम, योगेश कुमार जोशी,मुन्नाराम जाखड़,लालदास वैष्णव, महावीर चंद जैन एवं कमलेश कटारिया की यह कार्य आरंभ किया गया।

अतिशीघ्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिंवरी में 2 ऑक्सीजन जनरेटर मशीनें क्रियाशील हो जाएगी। शिक्षक समुदाय की इस पहल एवं तिंवरी सरपंच अचलसिंह गहलोत व समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों की प्रेरणा से क्षेत्र के कई भामाशाहों, अन्य कई कर्मचारी संघ एवं कई सामाजिक संगठनों ने भी एक-एक ऑक्सीजन जनरेटर मशीनें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तिंवरी में भेंट करने की घोषणाएं की। इससे 10 मशीनें मिल सकेगी।
सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल: भोपालगढ़ में बनेगा श्वास बैंक

भोपालगढ़ | ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए सामाजिक कार्यकताओं ने पहल की है। गणपत मेघवाल ने बताया कि जागरूक लोगों, समाजसेवियों ,भामाशाहों, व्यवसायी एवं सरकारी कर्मचारियों से व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा राजकीय चिकित्सालय में श्वास बैंक की स्थापना के लिए ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर की खरीद हेतु सहयोग दिया जाए रहा है।

अब तक एक लाख रुपए की सहायता राशि खाते में जमा हो चुकी है। तीन लोगों ने की ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर मशीन देने की घोषणा की है। शिवकरण सैनी ने अपने पिता की स्मृति में, भूतपूर्व सैनिक कैलाश देवड़ा व्याख्याता एवं नाड़सर ग्राम पंचायत के भामाशाह गोपालसिंह राठौड़ ने भी अपनी तरफ से ऑक्सीजन मशीन देने की घोषणा की है। डॉ दीपक माथुर ने बताया कि कोरोना पीड़ितों की जान बचाने में काफी मदद मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें