पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना:प्रशासन ने 6 कंटेनमेंट जोन बनाए; सेक्टर 16 के बाद सेक्टर 12 भी हॉटस्पॉट, 41 जने होम क्वारेंटाइन

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौहाबो में सेक्टर 16 दशहरा मैदान के आसपास मरीजों की संख्या बढ़ने और पार्षद की अपील के बाद कलेक्टर के हस्तक्षेप पर दो गलियों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। अब सेक्टर 12 में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 अप्रैल से लेकर अब तक 65 के पार पहुंच चुका है। इसमें से 15 मरीज रिकवर हो चुके हैं तो 3 अन्यत्र शिफ्ट किए गए हैं। वर्तमान में 5 कोरोना मरीज अस्पताल में उपचार करवा रहे हैं तो 41 लोग होम क्वारेंटाइन हैं।

इस क्षेत्र में अब तक 3 कोरोना संक्रमित दम तोड़ने के बाद प्रशासन एक्शन में हैं। अब तक सेक्टर 12 में 6 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस इलाके में होम आइसोलेशन में नियमों का उल्लंघन करने पर मिल रही शिकायतों के बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन ने पूरे इलाके का जायजा लिया।

मसूरिया जोन के इंसिडेंट कमांडर व निगम उपायुक्त रोहित कुमार, एसीपी नीरज शर्मा के साथ जोन के चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. ज्ञानेंद्र जोशी, डॉ. प्रहलाद कच्छवाहा, डॉ. संदीप सोनी ने इस क्षेत्र के बीएलओ डाॅ. धर्मनारायण माथुर के साथ पुलिस टीम के साथ निरीक्षण किया। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई प्रस्तावित की। साथ ही इलाके में बेरिकेड्स लगाने को कहा।

मॉनिटरिंग के निर्देश दिए
उत्तर निगम महापौर कुंती परिहार ने सफाई विंग के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक लेकर समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सफाई निरीक्षकों के साथ बैठक कर होम क्वारेंटाइन किए गए मरीजों को तय नियमों की पालना करवाने के लिए नियमित मॉनिटरिंग का कहा।

निशुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू
दक्षिण निगम के वार्ड 22 के भामाशाहों के सहयोग से शुक्रवार को निशुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत और महापौर वनिता सेठ ने एंबुलेंस को आमजन को समर्पित की।

खबरें और भी हैं...