जोधपुर में मामूली बात पर विवाद, पत्थरबाजी,VIDEO:दो पक्षों में जमकर चलीं लाठियां, अंधा कहने पर बिगड़ी बात

जोधपुर8 महीने पहले

जोधपुर में गुरुवार को हुई पत्थरबाजी का एक और वीडियो सामने आया है। इसमें दोनों पक्ष एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव हो गया। झगड़े की शुरुआत गाड़ी के आगे से कट मारने की बात पर हुई थी।

दरअसल, गंगाणा स्थित बकरा मंडी इलाके में दो पक्षों में पथराव से पहले बकरामंडी से आए कुछ लोगों ने लाठियों से किराना दुकान पर हमला किया था। पाकिस्तान से विस्थापित हिंदू परिवार के भूरा ने शिकायत में कहा था कि कहासुनी के बाद उसकी वैन और घर पर पथराव किया गया। इससे पहले दुकान पर आकर लाठी से हमला किया था, उन्हें खदेड़ा तब पथराव कर वैन के शीशे तोड़ दिए। जवाब में बस्ती वालों ने भी पत्थर फेंके। ऐसे में एक बार माहौल गरम हो गया। हालांकि इस मामले को पुलिस ने शांत करा दिया था।

पाक विस्थापित परिवार पर कुछ उपद्रवियों ने किया था हमला। पथराव से पहले लाठी से हमला किया था।
पाक विस्थापित परिवार पर कुछ उपद्रवियों ने किया था हमला। पथराव से पहले लाठी से हमला किया था।

दोपहर में एक वैन पर टक्कर लगने को लेकर विवाद हुआ। पाक विस्थापित हिंदू बस्ती निवासी भूरा राम वैन लेकर अपनी किराना दुकान पर आ रहा था। उसके सामने बकरा मंडी से आए युवक नवाब ने पिकअप लगा दी। भूरा कट मारकर निकला तो नवाब ने उसे अंधा कह दिया। इस बात पर दोनों में बहस हो गई। कहासुनी बढ़ी तो बकरा मंडी से बड़ी संख्या में लोग झगड़ा करने यहां पहुंच गए।

डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि छोटे से एक्सीडेंट को लेकर विवाद हो गया था। इस पर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इस घटनाक्रम में मूमल नाम की महिला गंभीर घायल हो गई, जिसे अस्पताल पहुंचाया गया। पत्थरबाजी में दूसरे पक्ष के बुंदू खां, मूसे खां व नेपू खां चोटिल हो गए। घटना को लेकर पुलिस ने CCTV डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया है। आरोपियों की पहचान की जा रही है।

वैन के तोड़ दिए थे शीशे। हमले में महिलाएं भी हुईं थी घायल।
वैन के तोड़ दिए थे शीशे। हमले में महिलाएं भी हुईं थी घायल।

ये भी पढ़ें-

जोधपुर में फिर पथराव:एक समुदाय के परिवार पर हमला; 300 उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, महिलाओं के साथ मारपीट भी