पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The Contract Worker, Unconscious From The Current On The Pole, Was Handled By The Fellow Climbed Up, People Gathered By Holding The Tarpaulin Below, Saved Their Lives By Holding The Falling

सहकर्मी और जनता की सूझबूझ ने बचाई जिंदगी:पोल पर करंट से बेहोश ठेकाकर्मी को साथी ने ऊपर चढ़ संभाला लोग नीचे तिरपाल थामकर जुट गए, गिरते को थाम बचाई जान

जोधपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उदयमंदिर आसन इलाके में बुधवार को बिजली के एक पोल पर फॉल्ट निकालते समय डिस्कॉम की एफआरटी टीम का ठेकाकर्मी नीतेश (24) करंट लगने से बेहोश हाे गया। वह अचेत होकर तार पर लटक गया। यह देखते हुए नीचे खड़े सहकर्मी विशाल व अली (डिस्कॉम हेल्पर) ने तत्परता दिखाई। विशाल तुरंत पोल पर चढ़ा और तार पर लटक रहे विशाल को संभाल लिया।

अगर कुछ सेकेंड की भी देरी होती तो नीतेश नीचे गिर जाता। इतने में क्षेत्रवासी रियाज अहमद और उसके भाई पार्षद शेर मोहम्मद ने भी स्थिति को भांपकर तुरंत पास रहने वाले तुलसीराम के घर से तिरपाल मंगवाया। फिर दोनों भाईयों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर हाथों में तिरपाल थामकर पोल के नीचे खड़े हो गए।

इसके बाद पोल पर अचेत नीतेश को लेकर खड़े विशाल ने उसे सुरक्षित तरीके से नीचे धकेल दिया। तिरपाल पर गिरते हुए लोग उसे तुरंत पावटा अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां शाम तक चले उपचार के बाद उसकी हालत में सुधार आने लगा। डॉक्टरों ने बताया कि उसे दो-तीन दिन में छुट्‌टी दे दी जाएगी।

आशंका: इनवर्टर का बैकअप आने से लगा करंट
हेल्पर अली व सुरेंद्र ने बताया कि फाॅल्ट ठीक करने के पहले लाइन काे बंद किया गया था। फिर भी नीतेश को करंट लग गया। आशंका है कि करंट इनवर्टर के बैकअप से आया है। कभी-कभी ऐसा ही होता है कि लाइन बंद होने के बाद भी सोलर पैनल या इनवर्टर के बैकअप से करंट प्रवाहित हो जाता है। यह हादसे का कारण बनता है।

खबरें और भी हैं...