पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देड़ा में जली हालत में मिली वृद्धा की लाश का:अंगीठी जला सो रही थी वृद्धा, बिस्तरों में आग लगने से जिंदा जल गई

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस थाना क्षेत्र के देड़ा गांव में 28 दिसंबर की रात्रि को जलने से वृद्धा की मौत मामले में प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ठंड से बचने के लिए वृद्धा खुद अंगीठी जलाकर सोई थी। अंगीठी खाट के एकदम नीचे होने से धुएं व तप से बिस्तरों में आग पकड़ ली। साथ ही झोपड़े में धुआं हो गया।

उससे दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं, पौते ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसमें भी यही बात सामने आई। मुख्य आरक्षी किसनाराम खिलेरी ने बताया कि वृद्धा के पोते सेवाराम पुत्र बाबूराम मेघवाल निवासी देड़ा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरी दादी छगनी देवी (98) पत्नी प्रह्लाद राम वृद्धा हमारी पुरानी ढाणी में अकेली रहती थी।

28 दिसंबर की रात्रि को पड़ोसी के यहां से खाना खाकर सो गई। रात्रि की सर्दी के कारण चारपाई के नीचे लोहे के टब में आग जलाकर तप रही थी। अचानक आग की लपटें दादी के कपड़े में लग गई जो अकेली होने के कारण संभल नहीं पाई। आग से सिर व चेहरा सहित पूरा शरीर जल गया जिससे उसकी मौत हो गई पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच एएसआई माधोसिंह को सौंपी है।

चिंताजनक… बहू, दो पौत्र व एक पौती फिर भी अकेली रह रही थी दादी
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार वृद्धा के पति व बेटों की पहले ही मौत हो चुकी थी। उसके दो पोते व एक पोती है लेकिन वे अपनी मां के साथ सब अलग रहते हैं। वृद्धा अकेली पुरानी ढाणी में रहती थी। खाना भी आसपड़ोस के यहां से मांगकर खाती थी। कड़ाके की ठंड में देखभाल करने वाला कोई नहीं था। खुद ने अंगीठी जलाकर ठंड से बचाव का प्रयास किया लेकिन इससे उसकी जान चली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें