करंट से महिला की मौत:मकान के बाहर धो रही थी फर्श, निकट के ट्रांसफार्मर के झूलते तारों की चपेट में आ गई

जोधपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसफार्मर के तारों की चपेट में करंट से महिला की मौत के बाद जायजा लेती पुलिस। - Dainik Bhaskar
ट्रांसफार्मर के तारों की चपेट में करंट से महिला की मौत के बाद जायजा लेती पुलिस।

जोधपुर शहर के नागौरी गेट क्षेत्र में मंगलवार को करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। अपने घर के बाहर फर्श धोने के दौरान निकट लगे ट्रांसफार्मर से झूलते तारों से फैले करंट के वह चपेट में आ गई। इस हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए और डिस्कॉम पर लापरवाही का दोष मंढने लगे। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच जायजा लिया और लोगों से समझाइश की।

नागौरी गेट क्षेत्र में मियों की मस्जिद के पीछे स्थित एक मकान के बाहर की तरफ आज 42 वर्षीय शबाना फर्श धो रही थी। उसके मकान के निकट एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। फर्श धोने के दौरान पानी कुछ फैल गया। इस दौरान यकायक उसे करंट का जोरदार झटका लगा और वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। क्षेत्र के लोगों ने भाग कर उसे लकड़ी की सहायता से वहां से हटाया। शबाना को हाथों हाथ महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

शबाना की तीन बेटियां है और लंबे अरसे से वह अपने पति के साथ पीहर में ही रह रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस ट्रांसफार्मर से हमेशा बिजली के तार झूलते रहते है। क्षेत्र के लोग कई बार शिकायत भी कर चुके है, लेकिन डिस्कॉम के कर्मचारी इस तरफ ध्यान ही नहीं देते। यदि समय रहते तारों को सही कर दिया जाता तो आज यह हादसा नहीं होता।

खबरें और भी हैं...