• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The Gold Chain Was Called A Brass Chain, The Villagers Cheated One And A Half Lakh Rupees, Umaid Came To The Hospital From Barmer For Treatment Of The Victim's Sister, The Police In Search Of The Thugs

ठगी का मामला:सोने की बता पीतल की चेन थमाई, ग्रामीण से डेढ़ लाख रुपए ठगे, पीड़ित बहन के इलाज के लिए बाड़मेर से उम्मेद अस्पताल आया था, ठग की तलाश में जुटी पुलिस

जोधपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उम्मेद अस्पताल में बहन के इलाज के लिए बाड़मेर से आए एक ग्रामीण को किसी ने सोने की चेन के बदले पीतल की चेन पकड़ाकर डेढ़ लाख रुपए की ठगी कर ली। पुलिस अब ठग की तलाश में आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। रुपयों का लेन-देन 9 अप्रैल को हुआ था। पीड़ित बाड़मेर गया और चैक करने पर ठगी का पता लगा। रविवार को खांडा फलसा थाने में केस दर्ज करवाया। थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि बाड़मेर के सदर थाना क्षेत्र में महाबाल के रहने वाले भोमाराम पुत्र सोनाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह 19 मार्च को उम्मेद अस्पताल में अपनी बहन के इलाज के लिए आया था।

तब मंगलाराम नाम का व्यक्ति मिला था। उसने अपने पास रखी सोने की पांच तोला चेन को बेचने की बात की। झांसे में लेने के लिए उसने पीड़ित भोमाराम को चेन के ऊपरी हिस्से की कड़ी निकाल कर दी और चैक करवाने को कह दिया। बाद में भोमाराम बहन के उपचार के बाद गांव गया और वहां पर एक सुनार से चैक करवाने पर वह सोने का टुकड़ा निकला।

इस बीच मंगलाराम ने उसे कई बार फोन कर बुलाने का प्रयास किया। डेढ़ लाख में सौदा तय होने पर भोमाराम 9 अप्रैल को जोधपुर अपने पिता के साथ पहुंचा। तब बदमाश पिता-पुत्र को 12वीं रोड की तरफ लेकर गया। शातिर के साथ एक अन्य व्यक्ति भी था। वहां पर पिता-पुत्र से डेढ़ लाख रुपए लिए और फिर पांच तोला की चेन थमा दी। फिर भोमाराम अपने गांव बाड़मेर गया और वहां सुनार से उसे चैक करवाया तो वह पीतल की निकली।

खबरें और भी हैं...