जोधपुर के पंचायत चुनाव में कांग्रेस आगे:कांग्रेस के पास आई 100 सीटें, बीजेपी 67, रालोपा 13 और अन्य 7 सीटें मिली, मतगणना फिलहाल जारी

जोधपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में जारी है मतगणना। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में जारी है मतगणना।

जिले में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के लिए तीन चरणों में हुए मतदान की मतगणना आज सुबह 9 बजे राजकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज, राजकीय पुरुष पॉलीटेक्निक कॉलेज व टीटीसी में शुरू हो गया। 21 पंचायत समीतियों की 387सीटों में से 100 सीटें कांग्रेस की झोली में हैं। भाजपा 67 व रालोपा 13 पर है। रालोपा लम्बे समय से 13 पर ही अटकी है। इधर कांग्रेस खेमें में जबरदस्त खुशी का माहौल है। यह परम्परा रही है कि जिसकी सरकार होती है। गांव में उसी का बोर्ड बनता है। यह आज भी साकार होता नजर आ रहा है। कांग्रेस लगातार बढत जारी है।

मतगणना के लिए 21 कक्षों में 144 टेबल लगी है । मतगणना पूरी होने के साथ ही गांवों की सरकार तय होते ही जिला प्रमुख के प्रमुख चेहरे भी सामने आ जाएंगे। फिलहाल वार्ड के अनुसार गणना चल रही है।सुबह मतगणना शुरु होने के एक घंटा बीतने के बाद परीणाम सामने आए थे ।

पॉलीटेक्निक परिसर में प्रत्याशीयों के एजेंटों को हूजूम लगा है। सभी को रुझानों पर नजर है। हर किसी की नजर स्क्रीन पर है । वैसे प्रदेश भर की नजर सीएम के गृहनगर जोधपुर पर नजर है। प्रथम चरण में पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना के बाद उनके निर्वाचन की घोषणा होगी।

दूसरे चरण में जिला परिषद सदस्यों की मतगणना

द्वितीय चरण में सुबह 12.30 बजे से जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना शुरू हुई। दूसरे चरण से संबंधित अभ्यर्थी व मतगणना अभिकर्ताओं का प्रवेश 12 से 12.30 बजे के मध्य हुआ। पॉलीटेक्निक कॉलेज (पुरूष) में पंचायत समिति बालेसर के लिए मतगणना नंबर डी 7 में 8 मतगणना टेबल, लोहावट के लिए रूम नंबर डी 8 में 8 टेबल, भोपालगढ़ पंचायत समिति की रूम नंबर डी 9 में 8 टेबल, बिलाड़ा भी रूम नंबर डी 10 में 8 टेबल, मंडोर की रूम इलेक्ट्रॉनिक्स डब्ल्यूएस में 8 टेबल, केरू की ईंटी लैब में 8 टेबल, पीपाड़ शहर की रेडियो टीवी लैब में 8 टेबल, घंटियाली की क्लास रूम में 6 टेबल, धवा स्टाफ रूम में 6 टेबल व पंचायत समिति बाप के लिए रूम डी 3 में 8 टेबल मतगणना के लिए लगाई जाएगी। वहीं पॉलीटेक्निक कॉलेज (महिला) में पंचायत समिति फलोदी की मतगणना के लिए रूम नंबर 42 में 4 टेबल, सेखाला की रूम नंबर 42 ए में 4 टेबल, शेरगढ़ की रूम 41 में 8 टेबल, तिंवरी की रूम 37 में 8 टेबल, देचू की रूम 28 में 8 टेबल, ओसियां की रूम 34 में 8 टेबल व पंचायत समिति लूणी की मतगणना रूम नंबर 6 में 8 टेबल लगाई गई।

खबरें और भी हैं...