ट्रेनिंग के दौरान BSF के जवान की मौत:मोटर साइकिल से करतब दिखाने का अभ्यास करते समय नीचे गिरा था जवान, इलाज के दौरान मौत

जोधपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

अभ्यास के दौरान हुए एक हादसे में बीएसएफ ने होनहार जवान खो दिया। राजस्थान फ्रंटियर के जोधपुर स्थित मुख्यालय पर एसटीसी परेड ग्राउंड पर मोटर साइकिल से करतब दिखाने का अभ्यास करने के दौरान संतुलन बिगड़ने से नीचे गिरे महाराष्ट्र निवासी एक जवान घायल हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मंडोर पुलिस थाने में बीएसएफ की तरफ से दर्ज रिपोर्ट में बताया गया है कि महाराष्ट्र के शोलापुर जिला निवासी 34 वर्षीय सिद्धापुरे एसजी जोधपुर में तैनात था। दो दिन पूर्व एसटीसी परेड ग्राउंड पर नियमित अभ्यास के दौरान मोटर साइकिल का संतुलन बिगड़ने के कारण वह नीचे गिर पड़ा। हेलमेट पहना हुआ होने के बावजूद सिर में गंभीर चोट लग गई। उसे तुरंत एमडीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान कल उसने दम तोड़ दिया।

बीएसएफ सूत्रों का कहना है कि सिद्धापुरे बेहद काबिल जवान था। खेल के प्रति बचपन से ही समर्पित सिद्धापुरे वर्ष 2010 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। खेल के प्रति उसके रूझान को भांप अधिकारियों ने उसे भरपूर प्रोत्साहन प्रदान किया। थोड़े समय में ही वह मोटर साइकिल पर स्टंट दिखाने वाली बीएसएफ की टीम का हिस्सा बन गया। यहीं कारण रहा कि उसने लगातार तीन वर्ष तक गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाली परेड में बीएसएफ का प्रतिनिधित्व किया। उसने कई मेडल भी जीते थे।

खबरें और भी हैं...