पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही:महिला की जगह परिजनों को दे दिया पुरुष का शव, चिता पर लिटाया तो सामने आई लापरवाही

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पहले पुरुष का शव चिता पर रखा, बाद में निजी अस्पताल से स्वजन (महिला) का शव पहुंचा तो दाह संस्कार किया गया। - Dainik Bhaskar
पहले पुरुष का शव चिता पर रखा, बाद में निजी अस्पताल से स्वजन (महिला) का शव पहुंचा तो दाह संस्कार किया गया।
  • एंबुलेंस से वापस अस्पताल ले गए और महिला का शव लाकर किया दाह संस्कार
  • पीड़ित परिवार से बात की तो बोले, मानवीय गलती थी ऐसा कुछ नहीं हुआ

सिवांची गेट स्थित पुष्करणा समाज के श्मशान घाट पर सोमवार सुबह एक अजीब घटना हो हुई। कोरोना से पीड़ित दक्षिण भारतीय परिवार की एक महिला का चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल प्रशासन ने कोरोना संक्रमित शव को कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार प्लास्टिक बैग में पैक कर एंबुलेंस से सीधे श्मशान घाट भिजवा दिया। इधर, परिजनाें ने पहले से ही पुष्करणा समाज के श्मशान संचालकों से बातचीत कर शव के दाह संस्कार करने की व्यवस्था कर ली थी।

एंबुलेंस कुछ देरी से शव को लेकर श्मशान घाट पहुंची। पीपीई किट पहने परिवार के चारों सदस्यों ने शव को एंबुलेंस से उतार कर पहले से सजाई चिता पर लिटाया। जब परिजनाें ने पारदर्शी प्लास्टिक से दर्शन करने के लिए झांका तो अंदर महिला स्वजन की जगह पुरूष का शव होने का अंदेशा हुआ। जब शव के पुरूष का होने का पता लगा ताे निजी अस्पताल संचालकों को फोन किया। इसको लेकर सिवांची गेट श्मशान घाट पर कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। परिजनाें के समक्ष अस्पताल संचालकों ने गलती मान ली और शव को एंबुलेंस से वापस लाने को कहा ताकि वे स्वजन के शव को दुबारा भिजवा सके।

इसके बाद शव को चिता से हटाकर वापस एंबुलेंस में रखा गया। एंबुलेंस पुरूष के शव को लेकर अस्पताल पहुंची और यहां साथ आए एक परिजन ने अपने स्वजन के शव को एंबुलेंस में रखवाया। कुछ देर बाद जब महिला स्वजन का शव श्मशान घाट पर पहुंचा तो परिजनों ने उसका दाह संस्कार किया। इस मामले में भास्कर ने जब महिला के परिजन लोकनाथन से फोन पर बातचीत की तो बोले, ऐसा कुछ नहीं हुआ। मानवीय गलती थी, हमारे परिवार का शव तो महिला का ही था। हालांकि पुष्करणा समाज के श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित शव का दाह संस्कार करने वालों ने इस घटना की पुष्टि की और पूरी घटना को सत्य बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें