पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तपिश जारी:पारा फिर 40डिग्री पार दो दिन में राहत की उम्मीद, न्यूनतम पारा भी 31डिग्री पहुंचा

जोधपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस लाइन रोड पर गर्म हवाओं के थपेड़ों से बचाव के लिए व्यक्ति गमछा लपेटने के साथ ही छांव-छांव में चलता नजर आया। - Dainik Bhaskar
पुलिस लाइन रोड पर गर्म हवाओं के थपेड़ों से बचाव के लिए व्यक्ति गमछा लपेटने के साथ ही छांव-छांव में चलता नजर आया।

शहर में तपिश लगातार जारी है। रविवार को तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री के पार रहा। हालांकि शाम के बाद हवाएं चलने की वजह से तपिश से कुछ राहत मिली। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 48 घंटों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, इसके बाद ही गर्मी से कुछ राहत मिल सकेगी। वहीं ज्योतिष के अनुसार अगले तीन-चार दिन में नौतपा का असर समाप्त होगा, उसके बाद तापमान में गिरावट आएगी।

शहर में रविवार अलसुबह से ही तेज धूप निकली, जिसकी वजह से शहर का न्यूनतम तापमान बढ़ने लगा। शहर का न्यूनतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन निकलने के साथ शहर का तापमान बढ़ने लगा और दोपहर चिलचिलाती धूप ने काफी परेशान किया। शहर का अधिकतम तापमान मामूली गिरावट के साथ 40.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दिन गुजरने के बाद हवाएं चलने लगी, जिसकी वजह से गर्मी से काफी राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी हिस्सों से गुजरेगा। इसका असर पश्चिमी राजस्थान में हालांकि कम रहेगा, लेकिन इसके बावजूद भी शहर के तापमान में कुछ गिरावट की संभावनाएं बनेगी।

खबरें और भी हैं...