पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The Procession Took Out In Bhagat's Saddle, Following The Rules Of Kovid, Stopped The Jatras But Did Not Stop The Procession,

तीसरी लहर का खतरा प्रशासन बेखबर:भगत की कोठी में निकली शोभायात्रा, कोविड नियम ताक पर; जातरुओं को रोका लेकिन शोभायात्रा पर रोक नहीं

जोधपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भगत की काेठी में शोभायात्रा का आयोजन। - Dainik Bhaskar
भगत की काेठी में शोभायात्रा का आयोजन।

जोधपुर के भगत की कोठी क्षेत्र में आज रविवार को शोभायात्रा निकाली। डीजे की धुन के साथ नाचते-गाते महिलाएं व पुरुष काफी संख्या में नजर आए। हालांकि कुछ दिन पहले ही कोविड के तीसरी लहर की संभावना के चलते नई गाइडलाईन जारी की है लेकिन इसकी पालना के लिए प्रशासन सख्त नजर नहीं आ रहा है।

नई गाइडलाइन के चलते सभी तरह के सरकारी, धार्मिक और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक तो लगाई है लेकिन सिर्फ कागजों में ही । धरातल पर यूं ही आयोजन जारी है। बड़ी बात तो यह है कि इस आयोजन में मास्क लगाने के नीयम को कोई फोलो करता नजर नहीं आ रहा है।

जातरुओं पर रोक

प्रशासन ने कोविड की तीसरी लहर की संभावना के चलते जातरुओं पर रोक लगा रखी है। इधर बाबे की बीज हो या गणेश चतुर्थी सभी आयोजन पर रोक लगाई व मंदिर के द्वार भी बंद रहे। लेकिन आज भगत की कोठी क्षेत्र में निकली शोभायात्रा के लिए कोई पाबंदी नजर नहीं आई।

शोभायात्रा में डीजे की धुनों पर थिरकती महिलाएं।
शोभायात्रा में डीजे की धुनों पर थिरकती महिलाएं।

इसलिए निकली यात्रा

भगत की कोठी क्षेत्र में गुर्जरों के अराध्यदेव देवनारायण जयंती पर शोभायात्रा का आयोजन हुआ। इस यात्रा में महिला, पुरुष बच्चे आदि ने हिस्सा लिया। भारी तदाद में लोग एकत्र हुए। महिला संगठन सहित गुर्जर के अन्य संगठनों ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...