पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:कोरोनाकाल में रद्द हुई ट्रेनों के रिफंड की अवधि 3 माह बढ़ाई

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के दौरान रद्द हुई नियमित ट्रेनों के यात्रियों को रेलवे ने राहत दी है। पहले यात्रा की तारीख से छह माह तक रिफंड की छूट दी गई थी। इसके बावजूद कई यात्री रिफंड नहीं ले सके। अब रेलवे ने तीन माह की अवधि बढ़ाते हुए तय किया है कि 21 मार्च से 31 दिसंबर 2020 तक की नियमित ट्रेन की टिकट लेने वाले यात्रियों को भी रिफंड मिल सकेगा।

दरअसल, गत मार्च में लॉकडाउन लगने से पहले लोगों ने सितंबर 2020 तक तो इसके बाद भी रिजर्वेशन जारी रहने से जनवरी 2021 तक के टिकट बुक करवा लिए थे। रेलवे ने टुकड़ों में ट्रेनें रद्द की और यात्रियों को यात्रा की तारीख से छह माह तक रिफंड लेने की छूट दी।

इस दौरान यात्रियों ने रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर, 139 हेल्पलाइन, आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट तो रद्द करवा दिए, लेकिन रिफंड नहीं ले सके। कुछ लोगों ने छह माह की अवधि निकल जाने पर अपने टिकट जोनल रेलवे के क्लेम ऑफिस में जमा करवाते हुए रसीद ले ली थी।

रेलवे ने ऐसे लोगों को भी पूरा रिफंड देने के आदेश देते हुए सभी तरह के काउंटर टिकट पर यात्रा की तारीख से नौ माह की अवधि तक रिफंड का प्रावधान लागू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें