पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अविश्वास प्रस्ताव का रिजल्ट जारी करने पर रोक:परिणाम 16 को हाईकोर्ट में बंद लिफाफे में होगा पेश

जोधपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विजयाराजे सिंधिया कृषि उपज मंडी मंडोर सभागार में पहले होगी बैठक, फिर मतदान

मंडोर मंडी के अध्यक्ष जगराम विश्नोई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का रिजल्ट जारी करने पर राजस्थान हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। जस्टिस दिनेश मेहता ने रिजल्ट बंद लिफाफे में 16 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष पेश करने के आदेश दिए। मामले में उसी दिन दोपहर दो बजे सुनवाई होगी।

मंडी अध्यक्ष विश्नोई यह गुहार लेकर हाईकोर्ट पहुंचे कि उनके खिलाफ 9 अप्रैल को लाया गया अविश्वास प्रस्ताव अवैध है। अविश्वास प्रस्ताव की कॉपी नोटिस के साथ संलग्न नहीं की गई। प्रस्ताव पर चर्चा के लिए केवल 15 मिनट रखे गए हैं, जो काफी कम और अपर्याप्त हैं। सरकार की ओर से एएजी करणसिंह राजपुरोहित ने पक्ष रखा।

कोर्ट ने दोनों पक्ष सुनने के बाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए समय सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक घंटा रहेगा और इसके बाद वोटिंग होगी। वोटिंग हाथ खड़े कर कराने की बजाय गोपनीय बैलेट पेपर के जरिए करवाई जाएगी। निर्वाचन अधिकारी मीटिंग व वोटिंग की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी, साथ ही बैलेट की गोपनीयता बनाई रखी जाएगी। बैलेट की गिनती कर रिजल्ट तैयार कर लिया जाएगा, लेकिन उसे घोषित नहीं किया जाएगा। रिजल्ट बंद लिफाफे में 16 अप्रैल को दाेपहर दो बजे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें