मटकियां फोड़ किया प्रदर्शन:भीषण गर्मी ने नहीं मिल रहा पीने को पानी, रास्ता रोक किया प्रदर्शन

जोधपुर9 महीने पहले

जोधपुर जिले के लूणी पंचायत समीति में लोग पानी को तरस रहे हैं। भीषण गर्मी में पीने तक को पानी नहीं है। ऐसे में क्षेत्रवासियों ने आज रविवार को मटकियां फोड़ कर गुस्सा जताया। पंचायत समिति लूणी के ग्राम पंचायत बोरानाड़ा में पेयजल की समस्याओं को लेकर लोगों ने रास्ता रोककर प्रदर्शन किया।

महिलाओं ने कहा कि भीषण गर्मी के दौर में भी नलों में पानी नहीं आ रहा है। जलदाय विभाग, सरपंच और विधायक को कई बार अवगत कराने के बावजूद अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। गुस्साई महिलाओं ने पहले रास्ता रोका और उसके बाद धरने पर बैठीं, साथ ही पानी नहीं आने पर बाड़मेर हाइवे जाम करने की चेतावनी दी।

स्थानीय लोगों ने कहा कि जलदाय विभाग में सुनवाई नहीं हो रही। बोरानाड़ा में औद्योगिक क्षेत्र में समय पर पानी की सप्लाई हो जाती है, लेकिन रहवासी क्षेत्र में सप्लाई के लिए लोग तरस रहे हैं। लोगों का कहना है कि विभाग क्षेत्र में अवैध कनेक्शन के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा। पशुओं के लिए बनाई गई खेलियां भी खाली पड़ी हैं।

वहीं दूसरी तरफ बोरानाड़ा से झालावाड़ जाने वाली मुख्य सड़क को कटीली झाड़ियां डालकर रास्ता रोका। इस प्रदर्शन के दौरान सूचना मिलते ही बोरानाड़ा पुलिस जाब्ता के साथ मौके पर पहुंची और रास्ता खुलवाया।