गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उमड़ा राष्ट्रप्रेम:भारत माता के जयकारों से गूंज उठा उम्मेद स्टेडियम

जोधपुर15 दिन पहले

74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को कोणार्क कोर की ओर से श्रीउम्मेद राजकीय स्टेडियम में देशभक्ति की धुनों के शानदार संगीतमय संध्या (सैन्य स्वरांजलि-2023) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का परिचय मास्टर ऑफ सेरेमनी कैप्टन श्रतिमा चौधरी ने दिया।

कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल राकेश कपूर जनरल कमांडिंग ऑफिसर कोणार्क कोर, मेजर जनरल सीएस देवगुण जनरल ऑफिसर कमांडिंग जोधपुर सब एरिया, नगर निगम दक्षिण की महापौर सुश्री वनीता सेठ, संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीना,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) विनीत बंसल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा तथा सैन्य अधिकारी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम स्काउट गाइड के स्काउट बैंड ने सुरीली प्रस्तुति दी । मिलिट्री बैंड के सूबेदार प्रकाश चंद्र जोशी ने राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम' और 'ताकत वतन की हम' की प्रस्तुति दी और मिलिट्री बैंड द्वारा मार्च प्रस्तुत किया गया।

पाइप बैंड ने जनरल टेप्पी की प्रस्तुति दी और वीर जवानों के शौर्य को प्रदर्शित करते हुए मिलिट्री बैंड ने सूर्य बलवान के वीरों का संगीत की प्रस्तुति दी। नायब सूबेदार महेश लोखंडे ने आजाद हिंद फौज की धुन कदम कदम बढ़ाई जा और हिंदी फिल्म के गाने तेरी मिट्टी पर आकर्षक प्रस्तुति ने खूब तालियां बटोरी। इसके बाद पाइप बैंड ने दी लास्ट ऑफ मोहिकन्स पर आकर्षक प्रस्तुति दी।

सूबेदार प्रकाश चंद्र ने गुरु गोविंद सिंह द्वारा रचित देह शिवा वर मोहे की शानदार प्रस्तुति दी। रणभूमि में जवानों को जोश दिलाने के लिए ड्रमर्स कॉल का प्रदर्शन किया गया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का विधिवत समापन हुआ। सभी बैंड ने अपनी सुमधुर धुनों का जादू बिखेरा. देशभक्ति के गानों की स्वरलहरियों पर लोग झूमने को मजबूर हो गए।

इसमें मार्शल संगीत और अन्य देशभक्ति गीतों की धुनों की सुनहरी शाम पर उम्मेद स्टेडियम में आम नागरिक देश के वीरों के शौर्य और बलिदान को गौरवान्वित करने वाले इस शानदार प्रदर्शन के साक्षी बने।