REET के लिए जोधपुर की सड़कों पर रहेंगे 3300 पुलिसकर्मी:राजस्थान के विभिन्न जिलों से परीक्षार्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ, मदद के लिए कई संस्थाएं आगे आईं

जोधपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में रीट परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के इंतजार में खड़ी बसें। - Dainik Bhaskar
जोधपुर में रीट परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के इंतजार में खड़ी बसें।

जोधपुर पूरी तरह से रीट मय हो चुका है। प्रशासनिक व पुलिस सहित कई सरकारी विभाग पूरी तरह से शिक्षक भर्ती की महा परीक्षा रीट के आयोजन की तैयारी में जुटे हैं। सिर्फ परीक्षार्थियों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे प्रशासनिक अमले की क्षमता की भी परीक्षा होगी। वहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों से परीक्षार्थियों का जोधपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। साथ ही बड़ी संख्या में परीक्षार्थी यहां से अन्य जिलों के लिए रवाना हो चुके है। फिलहाल सारी व्यवस्थाएं चाक चौबंद नजर आ रही है।

जोधपुर जिले में अन्य जिलों से 24,466 परीक्षार्थी परीक्षा देने आएंगे। वहीं, 36,593 बाहर परीक्षा देने जाएंगे। दोनों तरफ से परिवहन के लिए 650 बसों व्यवस्था रहेगी। 150 रोडवेज 575 निजी बसों व 200 स्कूल बस की व्यवस्था की गई है।

जोधपुर के हर परीक्षा केंद्र पर पहुंचेंगे खाने के पैकेट

आवभगत के लिए प्रसिद्ध जोधपुर अधिकांश समाज के लोग व कई स्वयं सेवी संस्थाएं बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों के ठहरने व भोजन-पानी की व्यवस्था में जुटी है। जोधपुर में करीब पच्चीस समाज की तरफ से परीक्षार्थियों के ठहरने व खाने की व्यवस्थाएं की गई है। उत्कर्ष क्लासेस अपनी सामाजिक सरोकार की परंपरा का पालन करते हुए जिला प्रशासन जोधपुर के सहयोग से जोधपुर नगर निगम क्षेत्र के प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों के लिए भोजन पैकेट का वितरित करेगा। उत्कर्ष के इस सरोकार से जोधपुर नगर निगम क्षेत्र में लगभग 60000 परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर भोजन के पैकेट वितरित करेगा।

कलेक्टर इंद्रजीतसिंह ने कहा कि प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसके बावजूद सभी से सहयोग अपेक्षित है। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में 3300 पुलिसकर्मी, 1100 होमगार्ड व आरएसी की चार कंपनियों की तैनाती की गई है। साथ ही पुलिस की कुछ टीमें नकल कराने में लिप्त लोगों की समय रहते पहचान करते हुए रोकने के प्रयास में जुटी है। पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार है। परीक्षार्थी भी गैर कानूनी गतिविधियों से दूर रहते हुए अपना पूरा ध्यान अपनी परीक्षा पर दे।

खबरें और भी हैं...