• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The Woman Was Bitten By A Snake, Instead Of The Family Hospital, The Family Took Her To Bhope For 5 Days. Tantra mantra, Now The Hand Turned Black Due To Poison And Showed It To The Doctor.

नहीं काम आई भोपें की झाड़ फूंक:महिला को सांप ने डसा, परिजन अस्पताल की बजाय भोपे के पास ले गए 5 दिन तक तंत्र-मंत्र, अब जहर से हाथ काला पड़ा तो डॉक्टर को दिखाया

जोधपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला - Dainik Bhaskar
महिला

अंधविश्वास व तंत्र मंत्र के चक्कर में यहां एक महिला की जान पर आफत बन आई है। उसे पांच छह दिन पहले सांप काट लिया। उसने सांप को देखकर परिजनों को बताया। परिजन उसे अस्पताल की बजाय खीचन एरिया के एक भोपे के पास ले गए। भोपे ने हाथ पर मोर पंख बांधकर झाड़ा दिया। मगर पांच दिन बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ा। उलटा महिला का हाथ काला पड़ गया। तबीयत भी खराब होने लगी, तब जाकर लोहावट स्थित निजी अस्पताल में ले गए। वहां डॉक्टर ने तुरंत जोधपुर ले जाने को कहा। मामला लोहावट के रूपाणा-जेताणा गांव का है। शुक्रवार को रामा श्यामा के दिन रूपाणा-जेताणा निवासी महिला लीला पत्नी केसुराम जाट को परिजन सालासर अस्पताल लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वह छह दिन पहले अपने खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान बाजरे की कटी फसल इकट्ठा करने के दौरान उनके बीच में छिपे एक सांप ने लीला के हाथ पर काट लिया। महिला के परिजन उसे सीधा ही खीचन स्थित एक भोपे के थान पर लेकर गए। वहां पर जाते ही भोपे ने इलाज के लिए झाड़ फूंक शुरू किया। उसके हाथ पर मोर पंख बांधा। मगर पांच दिन तक भी उसका कोई असर नहीं हुआ। महिला का हाथ भी जहर के प्रभाव से काला पड़ गया था और आंखों के नीचे सूजन आ गई। महिला को उल्टियां होने लगी और आंखों के आगे अंधेरा छाने लगा। विष के प्रभाव से जब महिला की जान पर बन आई तब पांच दिन बाद जाकर उसे परिजन अस्पताल लाए। डॉ. संदीप हरितवाल ने उसकी जांच करने के बाद उसकी स्थिति बहुत ही गंभीर होने पर जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रेफर किया।

खबरें और भी हैं...