पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घांची समाज का अहम फैसला:कोरोनाकाल में नहीं होगा समाज में कोई विवाह समारोह, ना ही बुक करेंगे भवन-नोहरे

जोधपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर जहां कोरोना कहर के चलते सरकार भी शादी समारोह में कम लोगों की मौजूदगी को लेकर पाबंदियां कर रही हैं। वहीं रविवार को घांची समाज ने कोरोनाकाल में शादी-ब्याह स्थगित करने का अहम फैसला लिया है। रविवार को आयोजित हुई घांची समाज की वर्चुअल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है।

मीटिंग में समाज के सदस्यों ने कहा बढ़ते संक्रमण काल में हो रहे विवाह समारोह में कब-कौन पॉजिटिव हो इस बात का पता नहीं चलता। वहीं वे लोग कितनों को संक्रमण देकर चेन बनने का काम कर रहे हैं। साथ ही वर्चुअल मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया कि शादी समारोह, बर्थडे पार्टी, सेवानिवृत्ति समारोह में घांची समाज की तरफ से कोई भी भवन या नोहरा भी बुकिंग के लिए नहीं दिया जाएगा।

10 सदस्यों की कमेटी करेगी फैसला

बैठक में सभी समाज बंधुओं ने 10 सदस्यों की कमेटी भी बनाई। ये 10 सदस्यीय कमेटी के लोग समाज के लोगों के घर-घर जाकर विवाह संबंधी कार्यक्रम स्थगित करने के लिए समझाइश भी करेंगे। समिति में यह भी कहा गया कि इस समय में विवाह समारोह करना अगर जरूरी है तो घर से सिर्फ दूल्हे के अलावा चार सदस्य जाकर ही विवाह संपन्न करवाएंगे।

श्री घांची महासभा के महासचिव राजेश सोलंकी ने बताया कि मीटिंग में सभी सदस्यों ने एकमत होकर यह भी अपील की है कि दाह संस्कार में भी कम से कम लोग उपस्थित रहे। दाह संस्कार के दिन ही श्मशान में ही उठावणा करने का आह्वान किया।

वहीं घांची नवयुवक मंडल सेवा समित के संरक्षक गौरीशंकर बोराणा ने बताया कि वर्चुअल मीटिंग में पार्षद घनश्याम भाटी, अशोक भाटी, आशीष बोराणा, गौरीशंकर बोराणा, कमलेश भाटी, कैलाश परिहार, ओमप्रकाश बोराणा, रिंकुसा सोलंकी, मुकेश पंवार, अशोक बोराणा, नारायण धाणदिया, अमरसिंह भाटी, श्याम बोराणा, कमल भाटी आदि उपस्थित थे।
घांची समाज के पॉजिटिव व्यक्ति के लिए अलग कमेटी बनाई
रविवार को आयोजित हुई घांची समाज की वर्चुअल मीटिंग में समाज के लोग जो पॉजिटिव आए हैं, उनके लिए भी अलग से समिति बनाई गई है। इस कमेटी में ऑक्सीजन व्यवस्था समिति, प्लाज्मा और रक्तदान समिति, सेनेटाइजर समिति, एंबुलेंस-मोक्षवाहन व्यवस्थापक समिति शामिल होंगी। जो समाज के बंधुओं को उनकी जरूरत के हिसाब से कार्य करेंगी।

  • महामारी के इस काल में समाज के हित में यह फैसला किया गया है। उम्मीद है कि समाज के लोग इस फैसले से सहमत होकर समाज के हितों में किए गए निर्णय से सहमत रहेंगे। ताकि समाज में कोई भी जनहानि न हों, सभी घरों में रहें, सुरक्षित रहें। - जुगलकिशाेर भाटी, श्री घांची महासभा, जोधपुर
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें