• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • There Will Be Relaxation In Curfew From 9 Am To 5 Pm, Only Shops Of Fruits, Vegetables, Dairy, Grocery And Glasses Will Remain Open.

संडे को कर्फ्यू में 8 घंटे की छूट:सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट; जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी

जोधपुर9 दिन पहले

जोधपुर शहर के दस थाना क्षेत्रों में तीन मई से जारी कर्फ्यू में रविवार को दिन में आठ घंटे की छूट प्रदान की जाएगी। शुक्रवार को दो व शनिवार को प्रदान की गई चार घंटे की छूट के दौरान रही शांति को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार को अवकाश के दिन कर्फ्यू में छूट की अवधि को आठ घंटे प्रदान करने का फैसला किया। कर्फ्यू में प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक (8 घंटे के लिए) छूट प्रदान की जाएगी।

पुलिस उपायुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट मुख्यालय एवं यातायात राजकुमार चौधरी की ओर से जारी आदेश में बताया कि उक्त छूट अवधि के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर 5 या इससे अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे। उक्त छूट अवधि के दौरान फल, सब्जी, डेयरी, किराणा व चश्मे (ऑप्टिकल) की दुकानों को छोड़कर अन्य समस्त प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। मेडिकल स्टोर्स तक दवा आपूर्ति करने वालों को आवागमन की छूट रहेगी। उक्त छूट अवधि में समस्त प्रकार के वाहनों (दवा आपूर्ति करने वाले वाहनों को छोड़कर) का आवागमन वर्जित रहेगा।

आदेश की कॉपी।
आदेश की कॉपी।

कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र के समस्त लोग छूट अवधि समाप्त होने से पहले ही अपने अपने घरों में पहुंच जाएंगे। छूट के दौरान कोई भी व्यक्ति वैध/अवैध अस्त्र-शस्त्र लेकर घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। उक्त आदेश सिर्फ दिनांक 8.05.2022 के लिए ही मान्य होगा।

कर्फ्यू के चलते जोधपुर में शांति का माहौल रहा। पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई ने कहा कि अब तक 31 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 3 एफआईआर सोशल मीडिया के दुरूपयोग मामले में दर्ज की गई हैं। दिल्ली के एक सोहेब नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। अब तक 250 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस कमिश्नर ने इंटरनेट सेवा भी जल्द शुरू करने के संकेत दिए। कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि रविवार को कर्फ्यू में ढील की अवधि 4 घंटे और बढ़ाई गई है। कल रविवार को 8 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील रहेगी। ढील प्रातः 9 बजे से 5 बजे तक की होगी। कर्फ्यू बढ़ाने या खत्म करने को लेकर कल शाम फैसला किया जाएगा।