लापरवाही:लोहावट विधायक को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे ये लोग, इनमें शामिल था एक कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट शाम को आई

जोधपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

यह पांडाल का दृश्य लोहावट कस्बे के बाहर लोहावट विधायक किसनाराम विश्नोई जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम का है। यहां सोमवार को विधायक के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर व पौधरोपण कार्यक्रम रखा गया था। इसमें 351 युवाओं ने रक्तदान किया।

पूरे विधानसभा क्षेत्र से बहुत से कार्यकर्ता व पार्टी पदाधिकारी उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे। मंगलवार सुबह जैसे ही पता चला कि इसी भीड़ में फलोदी से आया एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकल गया। यह सूचना आग की तरह सोशल मीडिया पर फैल गई।

इसके बाद जो भी इस कार्यक्रम में गया था, उसके मन में डर बैठ गया कि कहीं मैं तो कोरोना संक्रमित के टच नहीं कर गया। हालांकि विधायक ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति खुद नहीं आया था उसका भाई आया था। उसने ही माला पहनाई और जन्मदिन की बधाई दी।  वहीं, एसडीएम यशपाल आहुजा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव कार्यक्रम में गया था लेकिन उसने पूछने पर बताया कि वह भीड़ में नहीं गया और वापस आ गया। अब उसे जोधपुर भेज दिया गया है। 

पहले दिन का उत्साह दूसरे दिन फीका पड़ा

जन्मदिन पर युवाओं ने उत्साह के साथ रक्तदान किया था लेकिन जैसे ही यह खबर पहुंची कि कोरोना पॉजिटिव या उसका भाई कार्यक्रम में आया था, इससे चिंतित हो गए। दिन भर लोग एक दूसरे को पूछते रहे कि आपने देखा था या नहीं।

जिस कोरोना पॉजिटिव की चर्चा की जा रही है वह फलोदी के एक बड़े नेता का बेटा है और बैंक का निलंबित कर्मचारी है। ऐसे में बहुत से लोग तो उन्हें व्यक्तिगत  जानते हैं। कई लोगों ने तो खुद को होम आइसोलेट तक कर दिया। वहीं कार्यक्रम में शामिल कुछ कर्मचारी सावधानी के साथ अपने कार्यस्थलों पर गए।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे

कार्यक्रम में फलोदी एडीएम, एसडीएम, लोहावट तहसीलदार, लोहावट के नवपदस्थापित एसडीएम, फलोदी सीओ व बीसीएमएचओ सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। फलोदी एसडीएम यशपाल आहुजा ने बताया कि वह बैंक का निलंबित कर्मचारी है। वह पॉजिटिव निकला है।

खबरें और भी हैं...